मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 13, 2020, 3:00 PM IST

ETV Bharat / city

पीसी शर्मा ने साधा सीएम शिवराज पर निशाना, कहा- पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों से जनता पर बढ़ेगा बोझ

शिवराज सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में एक-एक रूपए की बढ़ोत्तरी की है. जिस पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला प्रदेश की जनता पर बोझ बढ़ाएगा.

pc sharma, ex minister
पीसी शर्मा, पूर्व मंत्री

भोपाल।कोरोना काल में राजस्व की कमी से जूझ रही मध्य प्रदेश सरकार ने अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों में एक-एक रूपए बढ़ा दिए हैं सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने निशाना साधा. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कोरोना के दौर में इस बढ़ोतरी से परेशान जनता पर बीजेपी ने एक और बोझ बढ़ा दिया.

पीसी शर्मा, पूर्व मंत्री

पीसी शर्मा ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है. कोरोना वायरस से प्रदेश की जनता वैसे ही परेशान है और उल्टा सरकार ने एक-एक रूपए पेट्रोल-डीजल पर बढ़ा दिया. यह जनता पर सीधा बोझ लाद दिया गया है. पीसी शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम हुए हैं. इस हिसाब से मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल के दाम आधे होना चाहिए थे. लेकिन सरकार ने दाम कम करने की बजाए और बढ़ा दिए.

पीसी शर्मा ने कहा कि इस मुश्किल दौर में सरकार को जहां मंहगाई कम करने के लिए उपाय उठाने चाहिए थे. लेकिन यह सरकार मंहगाई कम करने के बजाए बढ़ाने में लगी है. जिससे प्रदेश की जनता लगातार परेशान हो रही है. वही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ाए गए इस पैसों पर राज्य सरकार का कहना है कि इन पैसों से पेट्रोल पर 200 करोड़ रुपए अतिरिक्त कर प्राप्त होगा, तो डीजल पर 370 करोड़ रुपए के आसपास राजस्व मिलने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details