मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

'MP' दिनभर, बस एक क्लिक और दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए रही खास. श्रीलंका में सीता मंदिर बनाएगी कमलनाथ सरकार, जौरा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने फिर दी अफसरों को चेतावनी, व्यापमं मामले में फिर दर्ज हुई एफआईआर. देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:28 PM IST

mp dinbhar
एमपी दिनभर

श्रीलंका में सीता माता का मंदिर बनवाएगी कमलनाथ सरकार
कमलनाथ सरकार ने श्रीलंका सीता माता का भव्य मंदिर का निर्माण कराए जाने के फैसले पर का करार किया है. मंदिर के संबंध में मध्यप्रदेश और श्रीलंका के अधिकारियों की एक समिति भी बनायी जाएगी. इस मामले में मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में महाबौद्धी सोसायटी अध्यक्ष बनागला उपतिसा और प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की भी की है.

एमपी दिनभर

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में पटखनी खाने के बाद जौरा के लिए सतर्क हुई बीजेपी, बना रही खास रणनीति

बीजेपी ने शुरु की जौरा उपचुनाव की तैयारियां, शिवराज सिंह ने कहा मिलेगी जीत
बीजेपी ने जौरा उपचुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है. बीजेपी ने जोरा में एक किसान सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए. शिवराज सिंह ने कहा कि चुनाव जनता के लिए होता है और यह लड़ाई भी जनता की है. हम चुनाव पूरी ताकत से लड़ेंगे.

गोपाल भार्गव ने अफसरों पर साधा निशाना, कहा- गुड लिस्ट में आने के लिए कर रहे ऐसे कृत्य

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की अफसरों को चेतावनी
ब्यावरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं और राजगढ़ कलेक्टर के बीच हुए विवाद पर बीजेपी हमलावर नजर आ रही है. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने फेसबुक पेज पर राजगढ़ ब्यावरा में पूर्व विधायक की कॉलर पकड़ने जैसी घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि अफ़सर सरकार और मंत्रियों की गुड बुक में आने के लिए लगातार इस तरह की ओछी हरकतें कर रहे हैं, अफसर कोई साधू संत नहीं है वे भूल जाते हैं कि कि कोई सरकार स्थाई नहीं होती

भावनात्मक बना CAA-NRC का मुद्दा, देश के बिगड़ सकते हैं हालात: दिग्विजय सिंह

CAA के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना
सीहोर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने CAA के मुद्दे पर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि इन लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं है. ये देश में आग लगाने का काम कर रहे हैं. सीएए, एनआरसी और एनपीआर का मुद्दा राजनीतिक दलों के हाथ से निकल चुका है. इसलिए इसे राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए.

गृह मंत्री बाला बच्चन का दावा, कहा- दिल्ली में नहीं बनेगी बीजेपी की सरकार

गृह मंत्री बाला बच्चन का दावा, दिल्ली में नहीं बनेगी बीजेपी की सरकार
इंदौर पहुंचे गृह मंत्री बाला बच्चन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी. बाला बच्चन ने कहा कि केवल दिल्ली में ही नहीं जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां पर भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा.

PCC चीफ के लिए खुद की दावेदारी पर बोले जीतू पटवारी, सीएम कमलनाथ कर रहे शानदार काम

जीतू पटवारी को मिली दिल्ली विधानसभा चुनाव में अहम जिम्मेदारी
मंत्री जीतू पटवारी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में संगठन के काम की जिम्मेदारी मिली है. पटवारी अब दिल्ली में कांग्रेस की जीत के लिए मोर्चा संभालने वाले हैं. पटवारी को मिली इस जिम्मेदारी से कयास लगाए जा रहे है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जीतू पटवारी का नाम भी शामिल हो सकता है. हालांकि जीतू पटवारी ने इन सभी अफवाहों को खारिज कर दिया है.

15 साल के शासन में बीजेपी ने कितने किसानों का ऋण माफ कियाः सचिन यादव

20 लाख से ज्यादा किसानों का किया कर्जमाफः सचिन यादव
इंदौर पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सचिन यादव ने कहा कि बीजेपी नेता बताएं कि 15 साल की सरकार में उन्होंने कितने किसानों का कर्ज माफ किया है. लेकिन कमलनाथ सरकार ने एक साल में ही प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा किसानों का कर्जा माफ किया है. कमलनाथ सरकार के इस कदम से प्रदेश के किसान बेहद खुश है.

विधायकों की विकास निधि बढ़ाने की तैयारी, दूसरे राज्यों से मांगाई गई जानकारी

विधायकों की बढ़ाई जाएगी स्वेच्छानुदान राशि
प्रदेश की कमलनाथ सरकार मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान के बाद अब विधायकों के विकास निधि और स्वेच्छानुदान को दोगुना करने की तैयारी में है. इसके लिए विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे ने पड़ोसी राज्यों में दी जाने वाली विधायक निधि की जानकारी मंगाई है. वे इस मामले में जल्द ही वित्तमंत्री तरुण भनोट, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और दूसरे विधायकों से चर्चा करेंगी

निगमों- मंडलों की नियुक्तियों के सवाल पर बोले अजय सिंह, कहा- सीएम ही जाने क्यों हो रही देर

निगम मंडल नियुक्तियों में देरी पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जताई चिंता
मध्य प्रदेश में खाली पड़े निगम मंडलों पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह चिंता जताई है. अजय सिंह ने कहा कि यह निगम मंडल खाली क्यों पड़े हैं इस मामले की जानकारी तो मुख्यमंत्री कमलनाथ और दीपक बावरिया ही बता सकते हैं. लेकिन इन मंडलों की नियुक्तियां जल्द होनी चाहिए. इससे पार्टी की छवि खराब हो रही है और पार्टी में अनुशासनहीनता बढ़ रही है.

अधिकारी-मंत्री के नहीं पहुंचने से गुस्साए होमगार्ड जवानों ने लगाया जाम

होमगार्ड जवानों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ दिया धरना प्रदर्शन
मध्य प्रदेश के होमगार्ड के जवानों ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी भोपाल में कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. होमगार्ड के जवानों ने रोटेशन प्रणाली को बंद किए जाने की मांग की है. जवानों का कहना है कि इस फैसले से उन्हें 10 महीने नौकरी और 2 महीने अपनी किट जमा करना होगी. इसलिए यह प्रणाली बंद होनी चाहिए. जब तक उनकी मांगें नहीं सुनी जातीं, वह सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस में 'भारतीय मंदिरों के डॉक्टर' केके मोहम्मद

जबलपुर में हुआ वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का आयोजन
जबलपुर में वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है, इस आयोजन में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के पूर्व निदेशक केके मोहम्मद ने शिरकत की. केके मोहम्मद ने कहा कि यह आयोजन रामायण के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है. उन्हें नर्मदा से भी बेहद लगाव है इसलिए वे यहा आते रहते हैं.

व्यापमं घोटाला: 13 अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR दर्ज, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

व्यापमं घोटाले में 13 अभ्यर्थियों पर दर्ज हुई एफआईआर
मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की जांच में एसटीएफ ने 13 अभ्यर्थियों पर एफआईआर दर्ज की है. जिसमें एसटीएफ अब तक पीएमटी परीक्षा के अभ्यर्थी शामिल है. लेकिन अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि एसटीएफ की टीम ने इन आरोपियों के ठिकानों की पुख्ता जानकारी जुटा ली है.

बच्चों को रेडियो से पढ़ाया जाएगा परीक्षा का पाठ, 28 जनवरी को होगा प्रसारण

पांचवी और आठवीं के छात्रों को रेडियो के जरिए पढ़ाया जाएगा परीक्षा का पाठ
स्कूल शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में जुटा हुआ है. प्रदेश के पांचवी और आठवीं क्लास के बच्चों को रेडियो के जरिए परीक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा. बोर्ड पैटर्न पर होने जा रही इस परीक्षा को लेकर बच्चों और उनके अभिभावकों में किसी तरह का भ्रम पैदा ना हो इसके लिए रेडियो संवाद कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. इसका प्रसारण 28 जनवरी को सुबह 11:30 बजे से किया जाएगा.

ट्रक और कार में जोरदार भिड़ंत, हादसे में एक युवक की मौके पर मौत दो की हालत गंभीर

कार और ट्रक में भिंड़त में एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल
सिवनी में नागपुर-जबलपुर रोड पर एक कार और ट्रक में भिंड़त हो गई. घटना में कार सवार चार लोगों में एक तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए सिवनी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना सिवनी के बंडोल थाना क्षेत्र की बताई जा रही है.

शहर की बेटी ने राजधानी में जीता मिस टीन का खिताब, भव्य स्वागत हुआ

अशोकनगर की भक्ति नामदेव ने जीता मिस टीन एमपी खिताब
भोपाल में स्टेट म्यूजियम में सुपर फेम ग्रुप ने टीन एमपी, मिसेसएमपी, मिसेज ओवरवेट एमपी, मिस एमपी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में अशोकनगर की भक्ति नामदेव ने टीन कैटेगरी टीन एमपी के खिताब जीता है. खिताब जीतने के बाद भक्ति का अशोकनगर लौटने पर स्वागत किया गया

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने किया शक्ति प्रदर्शन, बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ निकाला डोमिनेशन मार्च

इंदौर में पुलिस ने निकाला डोमिनेशन मार्च
सीएए के मुद्दे पर इंदौर में लगातार हो रहे प्रदर्शन के बीच आज इंदौर पुलिस ने शहर में डोमिनेशन मार्च निकाला. इंदौर पुलिस ने कहा कि वह किसी भी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है. इंदौर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है.

नाबालिग प्रेमिका ने लगया दुष्कर्म का आरोप, प्रेमी ने जेल में फांसी लगाकर दी जान

ग्वालियर की सेंट्रल जेल में कैदी की मौत
ग्वालियर की सेंट्रल जेल में एक कैदी द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. कैदी नरोत्तम रावत को 23 तारीख को पास्को एक्ट में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उसने सेंट्रल जेल के अंदर एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला सामने आने के बाद घटना की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details