मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

प्रदेश में लू चलने की चेतावनी, खरगोन में पारा 42 डिग्री के पार

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में लू चलने की चेतावनी दी है. विभाग ने अनुमान जताया है कि इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा सकता है. फिलहाल प्रदेश का सबसे गर्म शहर खरगोन है, जहां पारा 42.8 तक पहुंच गया है.

By

Published : Apr 3, 2019, 12:22 PM IST

फाइल फोटो

भोपाल। अप्रैल का महीना शुरू हो गया है, लेकिन प्रदेश में मार्च से ही गर्मी अपने तेवर दिखा रही है. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में प्रदेशभर में लू चलने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा सकता है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 2 दिनों में प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, इंदौर, और जबलपुर संभाग सहित टीकमगढ़, खरगोन, छतरपुर में गर्मी कहर ढाने वाली है और लू के थपेड़े भी लोगों को परेशान करेंगे. फिलहाल आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ने का अनुमान है, जिससे जनता को दो-चार होना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं.

मौसम वैज्ञानिक

बैतूल, होशंगाबाद, खंडवा, खरगोन, शाजापुर और दमोह में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है. प्रदेश में सबसे ज्यादा खरगोन तप रहा है. शहर का तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. खरगोन का तापमान लगातार 42 डिग्री के ऊपर बना हुआ है. वहीं राजधानी भोपाल की बात की जाए, तो यहां का तापमान 39.9 रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details