मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ज्योतिरादित्य सिंधिया का ड्रीम प्रोजेक्ट मंजूर, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को दिया धन्यवाद, जानिए mp को क्या मिली सौगात

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने(scindia expressed happiness) मध्यप्रदेश के लिए 1814 करोड़ की सड़कों की सौगात देने के लिए केंद्रीय स़ड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को धन्यवाद दिया है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने प्रदेश में 600.13 किलोमीटर लंबी 23 सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है. जिसमें ग्वालियर में ऐलीवेटेड रोड बनाने का सिंधिया का (jyotiraditya dream project approved) ड्रीम प्रोजेक्ट भी शामिल है.

By

Published : Dec 15, 2021, 7:31 PM IST

jyotiraditya-dream-project-approved
ज्योतिरादित्य सिंधिया का ड्रीम प्रोजेक्ट भी मंजूर

ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के लिए 1814 करोड़ की सड़कों की सौगात देने के लिए केंद्रीय स़ड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को धन्यवाद दिया है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने प्रदेश में 600.13 किलोमीटर लंबी 23 सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट (scindia expressed happiness) कर नितिन गड़करी का आभार व्यक्त किया है. सिंधिया ने कहा है कि केंद्र-राज्य की डबल इंजन की सरकारें बुलेट की गति से प्रदेश का कायाकल्प करने में जुटी हैं.

प्रदेश में बनेंगे 'विकास के हाईवे'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 600.13KM लम्बी सड़कों का निर्माण होना एक बड़ा कदम है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मेरे बार बार अनुरोध करने पर ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र की प्रगति और विकास के लिए केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी संरचना फंड के तहत (CRIF) के तहत 500 करोड़ की लागत से ग्वालियर- चंबल अंचल के लिए 4 महत्वपूर्ण चार परियोजनाओं(jyotiraditya dream project approved)को भी स्वीकृति मिल गई है.

ग्वालियर में बनेगी 6.5 किलोमीटर लंबी ऐलीवेटेड 4-लेन सड़क
सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर में स्वर्णरेखा नाले पर 6.5 किलोमीटर लम्बी अटल बिहारी वाजपेयी कॉलेज IIITM से रानी लक्ष्मी बाई समाधि तक 4 लेन एलिवेटेड सड़क के लिए भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने 406 करोड़ का बजट स्वीकृत कर दिया है. इसके साथ ही
- भितरवार-करहिया-चीनौर की सड़क 32.8KM 74.8 करोड़
- छितौली-रानीघाटी मंदिर तक 11.6 किलोमीटर लंबी सड़क 28.5 करोड़
- डबरा-पिछोर सड़क से लेकर कटारे बाबा की समाधी-सरनागत बडेरा तक 4.7 किलोमीटर लंबी सड़क 4.9 करोड़ लागत की परियोजनाएं भी स्वीकृत कर ली गईं हैं. सिंधिया ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण से जिले और शहर की यातायात व्यवस्था और मजबूत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details