मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना संक्रमण के बीच शुरु हुई जेईई मेन्स परीक्षा, MP में बनाए गए 26 केंद्र

By

Published : Sep 1, 2020, 12:11 PM IST

आज से जेईई मेन्स की परीक्षाएं शुरु हो गई है. मध्य प्रदेश में परीक्षओं के लिए 26 केंद्र बनाए गए हैं. जहां छात्रों को एक सीट छोड़कर बिठाया गया है. जबकि भोपाल में चार परीक्षा केंद्र बने हैं.

bhopal news
भोपाल न्यूज

भोपाल।जेईई और नीट की परीक्षाए आज से शुरु हो गई है. राजधानी भोपाल में इन परीक्षाओं के लिए चार केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें 7000 स्टूडेंट् एग्जाम देंगे. आज से शुरु हो रही यह परीक्षाएं 6 सिंतबर तक चलेगी. भोपाल में सभी परीक्षा केंद्र शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर है, जिसके चलते स्टूडेंटों को परीक्षा केंद्रों तक छोड़ने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की गई है.

कोरोना संक्रमण के चलते जेईई मेन्स की परीक्षा लंबे समय से स्थगित चल रही थी. कुछ छात्रों ने परीक्षा स्थगित कराए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दर्ज कराई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों की परीक्षा स्थगित करने की मांग को खारिज कर सिंतबर में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया.

मध्य प्रदेश में जेईई की परीक्षा के लिए कुल 26 परीक्षा केंद्र बनाये गए है. कोरोना संक्रमण के चलते छात्रों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है. परीक्षा केंद्र में छात्रों का सिटिंग अरेंजमेंट एक सीट छोड़कर किया गया है साथ ही केंद्र के बाहर छात्रों की स्क्रीनिंग की गई और बिना मास्क के किसी भी छात्र को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई. 2 शिफ्टों में परीक्षाए आयोजित की गई है. जिसकी पहली शिफ्ट सुबह 9 से 12 ओर दोपहर 3 से 6 बजे तक परीक्षाए आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details