मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस का शांति मार्च, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कानून वापस लेने का किया अनुरोध

कांग्रेस ने भोपाल में सीएए और एनआरसी के खिलाफ शांति मार्च करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि सीएए और एनआरसी दोनों देश के लिए सही नहीं है. इसलिए सरकार से निवेदन है कि इस फैसले को वापस लेने पर विचार करे.

suresh pachauri
सुरेश पचौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री

By

Published : Dec 25, 2019, 7:17 PM IST

भोपाल। नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में शांति मार्च निकाला, जिसमें पार्टी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शांति मार्च ये दर्शा रहा है कि मोदी सरकार जो निर्णय ले रही है, वह जनता की भावनाओं के खिलाफ है.

सुरेश पचौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री

पचौरी ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी ने शांति से प्रदर्शन किया है. इसलिए हम केंद्र की मोदी सरकार से निवेदन करते हैं कि वे जल्दबाजी में कोई कदम न उठाए क्योंकि इससे देश का नुकसान हो सकता है. इसलिए सरकार को सीएए और एनआरसी के मामले में फिर से विचार करना चाहिए और इस फैसले को वापस लेना चाहिए. ताकि देश भटकने से बच सके.

पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार ने जो कानून बनाया है, वह जनभावनाओं के खिलाफ है. इसलिए सरकार को इस बारे में फिर से सोचना चाहिए. हम सभी इस फैसले का विरोध करते हैं, लेकिन हिंसा के तरीके से नहीं, बल्कि गांधीवादी तरीके से केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details