मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Controversy against Prophet Muhammad: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने की कार्रवाई की मांग

By

Published : Jun 11, 2022, 9:51 PM IST

मध्यप्रदेश के कई जगहों पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले युवक के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कार्रवाई की मांग की है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक युवक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कथित रूप से विवादित टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

Prophet Muhammad Post Viral
पैगंबर मोहम्मद पोस्ट वायरल

भोपाल/मंदसौर/इंदौर।सोशल मीडिया पर अपलोड की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मध्य प्रदेश के भोपाल, मंदसौर और इंदौर में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक युवक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कथित रूप से विवादित टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. इसके बाद से हर जगह पर इस युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी:युवक द्वारा आपत्तिजनक बातों का जिक्र करने के बाद जब इस पूरे मामले की जानकारी मुस्लिम वर्ग को मिली तो शनिवार को बड़ी संख्या में इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों पर पहुंचकर समाज जनों ने संबंधित युवक के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है. पिछले काफी दिनों से इंस्टाग्राम के जरिए युवक अभिषेक के द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बातों का जिक्र किया जा रहा था. इसी के बाद इंदौर के चंदन नगर थाने के साथ ही आजाद नगर, डीआईजी कार्यालय पर मुस्लिम समाज से जुड़े हुए लोग पहुंचे और एक शिकायती आवेदन दिया. उन्होंने मांग की है कि युवक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने भी समाज जनों को आश्वासन दिया है कि संबंधित युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी : जुमे की नमाज के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन, आगजनी-पत्थरबाजी-तोड़फोड़

आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने वाला युवक पर कार्रवाई:पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम को स्थानीय लोगों की शिकायत पर अभिषेक सिंह नामक व्यक्ति के खिलाफ भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस थाने और मंदसौर के सिटी कोतवाली थाने में मामले दर्ज किया गया है. अशोक गार्डन थाना प्रभारी आलोक ने कहा कि अभिषेक सिंह पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने का इरादा और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत आरोप लगाया गया है. वहीं मंदसौर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी ने कहा कि अभिषेक सिंह पर मामला दर्ज किया गया है. इस बीच, मंदसौर के पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने ट्वीट कर लोगों से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट अपलोड या टैग नहीं करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details