मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

पार्टी विरोधी पोस्ट डालने पर सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय दुबे की कांग्रेस ने की छुट्टी

कांग्रेस ने सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय दुबे को पद से हटा दिया है, इस कार्रवाई पर अजय दुबे का कहना है कि उनकी नियुक्ति ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से की गई थी तो प्रदेश कांग्रेस को उन्हें इस पद से हटाने का अधिकार नहीं है, दुबे के मुताबिक 1 माह पहले ही पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

By

Published : Apr 12, 2019, 11:04 PM IST

कांग्रेस कार्यालय

भोपाल। सोशल मीडिया पर पार्टी विरोधी पोस्ट डालने के चलते कांग्रेस ने सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय दुबे को आज पद से हटा दिया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने अजय दुबे को पद से हटाए जाने का आदेश जारी कर दिया है. उधर आदेश के बाद अजय दुबे ने सवाल खड़ा किया है और कहा है कि वह फरवरी माह में ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को अपना इस्तीफा भेज चुके हैं.


प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जो संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने अजय दुबे को पद से हटाने का आदेश जारी करते हुए लिखा है कि दुबे की तरफ से पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया अकाउंट से पार्टी विरोधी और बहुत ही आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित की जा रही है. यह कृत्य पूरी तरह से अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. शेखर ने कहा है कि दुबे को सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है.

भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय

उधर पद से हटाए गए अजय दुबे नए आदेश पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि उनकी नियुक्ति ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से की गई थी तो प्रदेश कांग्रेस को उन्हें इस पद से हटाने का अधिकार ही नहीं है और वैसे भी वे 1 माह पहले ही पद छोड़ने के लिए अपना इस्तीफा भेज चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details