मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे सीएम, भोपाल में हुक्का लाउंज बंद करने की मांग

By

Published : Oct 29, 2019, 10:42 AM IST

राजधानी भोपाल में मंगलवार को सीएम कमलनाथ स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे और MP में निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए सीएम कमलनाथ दुबई का दौरा करेंगे.

शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे सीएम कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस में अटकलों का दौर जारी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक दिन पहले दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात की थी. उधर पार्टी के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा के बयान के बाद प्रदेश अध्यक्ष के नामों को लेकर फिर चर्चा शुरू हो गई है.

शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे सीएम कमलनाथ

प्रदेश में आज की बड़ी खबरें

⦁ मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को स्कूल शिक्षा विभाग की मंत्रालय में समीक्षा बैठक करेंगे. स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता सुधारने के लिए विभाग की आगामी योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

⦁ राजधानी भोपाल में हुक्का का सेवन करने के विरोध में बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे और हुक्का लाउंज बंद करने की मांग करेंगे. सिंह के मुताबिक अलग-अलग क्षेत्रों में संचालित हुक्का लाउंज में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं जा रहे हैं.

⦁ ग्वालियर में दीपावली के दूसरे दिन महत्वपूर्ण पर्व भाई दूज को मंगलवार को परंपरागत और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. ग्वालियर के केंद्रीय जेल में बंद अपने भाइयों को बहनें तिलक करने और उनकी लंबी उम्र के लिए बहन ईश्वर से प्रार्थना करने जेल पहुंचेंगी.

⦁ मैग्नीफिसेंट एमपी के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ अब विदेश में निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए 5-6 नवंबर को दुबई जाएंगे. इसके बाद ब्रिटेन, चीन, जापान भी जाने की भी संभावना है.

⦁ अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान का असर राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में भी देखा जा रहा है. बीती रात भोपाल में 3 घंटे में 3 इंच बारिश दर्ज की गई, पिछले 10 सालों में अक्टूबर माह में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया. मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 2 दिनों तक भोपाल और उसके आसपास के इलाकों में तूफान का असर रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details