मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का दावा, गोमूत्र पीने से नहीं होता कोरोना

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का दावा है कि उन्होंने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ लिया है. उनका कहना है कि वे गोमूत्र पीती हैं और भगवान को याद करती रहती हैं. इसलिए उन्हें कभी कोरोना नहीं हो सकता.

By

Published : May 17, 2021, 3:36 PM IST

Updated : May 17, 2021, 8:45 PM IST

pragya singh thakur claim drink gau mutra
बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल.बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का दावा है कि उन्होंने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ लिया है. उनका कहना है कि वे गोमूत्र पीती हैं और भगवान को याद करती रहती हैं. इसलिए उन्हें कभी कोरोना नहीं हो सकता. प्रज्ञा ठाकुर ने यह भी दावा किया कि इन्हीं उपायों को अपनाने की वजह से उन्हें अभी तक कोरोना नहीं हुआ है और कभी हो भी नहीं सकता. प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस नेता ने चुटकी लेते हुए ट्ववीट भी किया है.उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि बीजेपी नेता प्रज्ञा ठाकुर और उषा ठाकुर को सरकार को कोरोना नियंत्रण की जिम्मेदारी तुरंत सौंप देनी चाहिए.

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

गोमूत्र वार्ड बनवाएं सीएम, बीजेपी नेताओं का हो इलाज

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के गौमूत्र पीने से कोरोना नही होता वाले बयान पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. कांग्रेस ने PM और CM से मांग की है कि भोपाल के मेडिकल कॉलेज में एक गौ मूत्र वार्ड बनाया जाए जिसमें बीजेपी और आरएसएस के समर्थकों को कोरोना होने पर उनका गौमूत्र पिला कर इलाज किया जाए. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने चुटकी लेते हुए यह भी कहा है कि साध्वी प्रज्ञा के फॉर्मूले पर दुनिया भर के वैज्ञानिकों को शोध भी करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता ऐसे बयान देकर पब्लिक को गुमराह करने में लगे हैं.

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

प्रज्ञा के ऑफिस के कई लोग हो चुके हैं पॉजिटिव

सांसद, साध्वी प्रज्ञा पहले भी कई तरह के विवादास्पद बयान दे चुकी हैंं. कोरोना की पहली लहर के दौरान भी उन्होंने कहा कि गाय पर हाथ फेरने और मंत्रों का जाप करने से कोरोना पास नही. कोई व्यक्ति अगर हनुमान चालीसा का पाठ करता है तो कोरोना वायरस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. इस सब के बीच हैरान करने वाली बात यह है कि प्रज्ञा ठाकुर के ऑफिस में काम करने वाले कई सारे लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और अपना इलाज करा रहे हैं. जिस गोमूत्र को पीकर कोरोना से दूर रहने का दावा प्रज्ञा ठाकुर कर रही है, उनकी तबीयत भी अकसर खराब बनी रहती है.

लापता प्रज्ञा सिंह ठाकुर! ढूंढकर लाने वाले को मिलेगा उचित 'इनाम'

भोपाल में लग चुके हैं लापता होने के पोस्टर

कोरोना महामारी में जनता की सेवा करने के बजाय प्रज्ञा अपने दिल्ली स्थित बंगले पर आराम कर रहीं थी. इस दौरान भोपाल में कांग्रेस ने उनके लापता होने के पोस्टर लगा दिए थे. जिसपर उनकी निजी सचिव ने सफाई देते हुए कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर मुंबई को कोकिलाबेन हॉस्पिटल में इलाज करा रहीं थी . जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें तीन महीने तक बेड रेस्ट को कहा है. इसी के चलते वे दिल्ली स्थित घर पर आराम कर रही हैं.

अक्सर बीमार रहती हैं प्रज्ञा

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की इसी मार्च महीने में भी तबीयत बिगड़ी थी जिसके बाद उन्हें स्टेट प्लेन से ले इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया था. इससे पहले उन्हें 19 फरवरी और दिसंबर में भी तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया था.

DISCLAIMER:बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का गोमूत्र पर बयान निजी है ईटीवी भारत इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : May 17, 2021, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details