मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Apeksha MRS MP: भोपाल की अपेक्षा के सिर सजा मिसेज एमपी का खिताब, कहा-परिवार का सहयोग हर काम के लिए जरूरी

भोपाल की अपेक्षा डबराल ने मिसेज एमपी का खिताब अपने नाम किया है. इसे संयोग ही कहेंगे की अपेक्षा ने किसी कॉन्टेस्ट में पहली बार हिस्सा लिया और पहली ही बार में यह उपलब्धि हासिल कर ली. अपेक्षा कहती हैं कि परिवार के साथ एक महिला और नारी हर वो काम कर सकती है जिसे वह करना चाहे. लेकिन उसमें परिवार का सहयोग जरूरी है. अपेक्षा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. (Apeksha Win MRS MP Award) (Apeksha talks to ETV Bharat)

By

Published : Jul 27, 2022, 9:25 AM IST

Updated : Jul 27, 2022, 1:32 PM IST

Apeksha Win MRS MP Award
भोपाल की अपेक्षा बनी मिसेज एमपी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक होटल में मिस्टर, मिस और मिसेज एमपी कांटेस्ट का आयोजन किया गया. जिसमें भोपाल की अपेक्षा डबराल के सिर मिसेज एमपी का ताज सजा. इस कॉन्टेस्ट में भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर, रतलाम, उज्जैन, दमोह, सागर, ग्वालियर आदि शहरों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. इस पूरे कार्यक्रम को ऑर्गेनाइज मिस एशिया फरहा अनवर ने किया था. ईटीवी भारत से बात करते हुए अपेक्षा ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार को दिया है. अपेक्षा कहती हैं कि उनके पति अभिषेक के साथ ही उनका 8 साल का बेटा भी उन्हें हर काम में सहयोग करता है. जबकि उनकी मां ज्योति डबराल हमेशा उन्हें प्रेरित करती हैं.

मिसेज एमपी अपेक्षा डबराल ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत

12वीं तक की भोपाल में पढ़ाई: अपेक्षा का जन्म भोपाल में हुआ था.उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई भोपाल में ही की. अपेक्षा एयर होस्टेस बनना चाहती थी. उस सपने को साकार करने के लिए वह बाहर चली गई और एयर होस्टेस भी बन गई. अपेक्षा ने कतर एयर डेक्कन और किंगफिशर जैसी एयरलाइंस में एयर होस्टेस का काम किया है. अपेक्षा ने एमबीए और साइकोलॉजी की पढ़ाई भी की है.

परिवार के साथ अपेक्षा

मां के कहने पर कॉन्टेस्ट में लिया भाग:अपेक्षा ने अपनी मां ज्योति के कहने पर पहली बार किसी कॉन्टेस्ट में भाग लिया. और नतीजा यह रहा कि वह जीत भी गईं. अपेक्षा को केक बनाने और पेंटिंग का भी शौक है. वह कहती हैं कि ''जब भी वह फ्री होती हैं तो मां के साथ ही बैकरी का काम घर पर करती हैं''. उनका कहना है कि ''हर काम को करने के लिए एक महिला के साथ परिवार का सपोर्ट होना बेहद जरूरी है. क्योंकि एक महिला ही दुर्गा होती है, वह काली भी होती है और वही सरस्वती होती है. ऐसे ही महिला में हर तरह के रूप होते हैं इसलिए वह समय आने पर सभी काम कर सकती है''.

Bhopal News : राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा को 'बेस्ट एम्प्लायर ब्रांड अवार्ड', विभाग के मंत्री ने खुशी जताई

फिल्मों में जाने का इरादा नहीं: अपेक्षा का रुझान फिलहाल फिल्मों में जाने का नहीं है. वह कहती हैं कि ''फिल्मों में जाना उनका टारगेट नहीं है. लेकिन मिसेज एमपी के बाद अब मिसेस इंडिया कॉन्टेस्ट में जरूर हिस्सा लेंगी और जीतकर भी आएंगी''. वो बताती हैं कि ''मिसेज एमपी उनका पहला कॉन्टेस्ट था, इसलिए उन्हें अंदर से डर लग रहा था. लेकिन उनको उम्मीद थी कि वह जीत जरूर जाएंगी. ऐसे में उन्होंने घर पर खूब प्रैक्टिस की. मां ने उनका साथ दिया''. अपेक्षा कहती हैं कि ''उनका कॉन्फिडेंस लेवल शुरू से ही हाई था और उन्हें उम्मीद थी कि वह जरूर जीतेंगी''. मिसेज एमपी के साथ अपेक्षा को दो और क्राउन भी मिले हैं. जिसमें मिसेज पॉपुलर और बेस्ट कैटवॉक अवार्ड शामिल है.
(Apeksha Dabral Win MRS MP Award) (Apeksha Dabral talks to ETV Bharat)

Last Updated : Jul 27, 2022, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details