मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 6, 2021, 12:58 PM IST

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

1 pm madhya pradesh top ten news on etv bharat
ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

PM Narendra Modi Army Dress Controversy: दिग्विजय सिंह ने क्या कहा अगर पीएम मोदी को दूसरा कार्यकाल मिला ?

दीपावली के दिन पीएम मोदी के आर्मी वर्दी पहनने पर दिग्विजय सिंह ने सीडीएस जनरल रावत और रक्षा मंत्री से सवाल पूछने के बाद अब पीएम की तुलना जर्मनी के शासक हिटलर से कर दी है.

पैसे बांटकर बीजेपी ने जीता उपचुनाव, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का आरोप, 2023 के चुनाव में 150+ सीटें जीतने का दावा

हाल ही में हुए उपचुनाव बीजेपी ने 10-10 हजार रुपए बांटकर जीते हैं. ये कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, भोपाल विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का. शर्मा ने दावा किया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 150 प्लस सीटें जीतेगी.

22 राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाया, पढ़ें सबसे ज्यादा कहां घटे दाम

केंद्र सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा गया कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती करने के भारत सरकार के फैसले के बाद 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने भी उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की है.

BMC में प्रसूता की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने लगाया गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

सागर में प्रसूता को गलत इंजेक्शन लगाने से मौत का मामला सामने आया है. मौत के बाद परिजनों ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में जमकर हंगामा काटा. उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं लोगों का कहना है कि जब प्रसूता की तबीयत बिगड़ रही थी, तब बीएमसी स्टाफ दीपावली मनाने और पटाखे फोड़ने में व्यस्त था.

गौरव के क्षण: मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड को मिले तीन अंतर्राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार

मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड (MP Tourism Board) को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर “सर्वश्रेष्‍ठ परियोजना” का पुरस्‍कार प्रदान किया गया. ICRT ने यह पुरस्कार “कोविड उपरांत सर्वश्रेष्‍ठ पर्यटन स्‍थल विकास” की श्रेणी में दिया है.

महंगाई को हराना है तो BJP को हराओ : थोड़ा सबक सिखाया, ज्यादा सिखाओ, कमलनाथ का Tweet वार

कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है. कमलनाथ ने ट्वीट में कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में जो थोड़ी सी कमी हुई है, वो उपचुनावों में बीजेपी की हार के कारण हुई है.

जनजातीय महासम्मेलन में भाग लेने के लिए 15 नवंबर को भोपाल आएंगे पीएम मोदी, हबीबगंज रेलवे स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचेंगे. यहां कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे.

आज कलम के आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त की पूजा, जानिए शुभ मुहूर्त

चित्रगुप्त पूजा कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनायी जाती है. कास्यथ परिवार के लोगों का कहना है कि हमारे पूर्वज चित्रगुप्त ने जितनी देर कलम नहीं छुआ. हम उसी परंपरा का निर्वहन कर साल में एक दिन कलम से काम नहीं करते हैं. यहां देखें चित्रगुप्त पूजा का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि..

जानिए भाई दूज मनाने का शुभ समय और उससे जुड़ी मान्यताएं

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि भाई दूज का महत्व यम और यमी से है. भाईदूज की एक मान्यता भगवान श्री कृष्ण और उनकी बहन सुभद्रा से भी जुड़ी है. इस दिन सुहागिन बहनें भाइयों को न्यौता देती हैं और अपने हाथों से बना हुआ खाना खिलाकर तिलक करती हैं. भाई उसे आशीर्वाद देता है. साथ ही बहनें अपने भाई की सेहत, सफलता और मनोकामना पूर्ति की कामना करती है.

Vivek Sagar Exclusive Interview: अर्जुन अवार्ड पाने वाले विवेक सागर ने दिया सक्सेस मंत्र, पढ़ें उनके स्ट्रगल की कहानी

क छोटे से गांव के रहने वाले ओर मध्यम वर्ग परिवार के विवेक ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि उन्होंने अपने पॉजीटिव माइंड को ध्यान में रखकर यह मुकाम हासिल किया है. उन्होंने बताया कि अब उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details