मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

प्रेम प्रसंग के शक में युवक की हत्या, महिला के पति की भी हत्या के फिराक में था आरोपी

होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा पुलिस ने 40 दिन पहले हुए एक युवक की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने प्रेम प्रसंग के शक में पहले युवक की गला दबाकर हत्या की बाद में उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया था. पूछताछ में पता चला है कि आरोपी महिला के पति की भी हत्या करने के फिराक में था.

By

Published : Sep 10, 2020, 7:52 PM IST

Youth murdered on suspicion of love affair
प्रेम प्रसंग के शक में युवक की हत्या

होशंगाबाद।जिले के एसपी संतोष सिंह गौर के मार्गदर्शन में सिवनी मालवा पुलिस को 40 दिन पहले हुए एक युवक के कत्ल का खुलासा करने में सफलता मिली है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने प्रेम प्रसंग के शक में मृतक की पहले गला दबाकर हत्या की और उसके बाद उसे फांसी पर लटका दिया था.

दरअसल, 31 अगस्त को थाना सिवनी मालवा को सूचना मिली कि मेहताब सिंह के खेत पर सागौन के पेड़ से एक लड़के की लाश लटकी मिली थी. जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं एफएसएल टीम को शामिल कर शव एवं घटनास्थल का गहन निरिक्षण किया गया. जिसमे घटनास्थल की परिस्थितियां एवं लाश की स्थिति संदेहजनक नजर आ रही थी. पुलिस की प्रारंभिक जांच में मृतक की पहचान अविनाश धुर्वे उम्र 20 साल निवासी ग्राम मालापाट के रूप में हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृतक अविनाश की मौत का कारण गला घोटना पाया गया. जिस पर थाना सिवनी मालवा में धारा 302, 201 आईपीसी का दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की गई.

घटना से संबंधित प्रत्येक बिंदु पर बारीकी से जानकारी इकट्ठा की गई. घटना के शुरू से ही मामला संदेहजनक लग रहा था और घटनास्थल पर मौके की जांच, एफएसएल टीम और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो गया था कि मृतक अविनाश की पहले गला दबाकर हत्या की गई है. इसके बाद में पुलिस को गुमराह करने के लिए उसकी लाश को फांसी पर लटका दिया गया है.

एक तरफा प्रेम का मामला
वरिष्ठ अधिकरियों के मार्गदर्शन में घटना के प्रत्येक बिंदु की बारीकी से जांच की गई. जिसमें पता चला कि घटना दिनांक 30 अगस्त की सुबह से ही मृतक अविनाश धुर्वे को नंदरवाडा के शाहरूख ऑटो वाले ने बहुत बार फोन लगाया था. शाहरूख के बारे में जानकारी लेने पर पता चला कि उसका मालापाट गांव की एक महिला के यहां आना जाना रहता है और अविनाश भी उसी महिला के साथ मजदूरी करने जाया करता था. मृतक का उस महिला के साथ आना-जाना शाहरूख को नागवार गुजर रहा था. जिसके चलते शाहरूख ने पहले तो अविनाश को समझाया पर अविनाश ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया. इसके बाद शाहरुख ने अविनाश को ठिकाने लगाने का मन बना लिया और फिर वह अविनाश के आने-जाने पर नजर रखने लगा.

हत्या के बाद फरार थे आरोपी
जब पुलिस ने मामले की गहराई से पड़ताल की तो दोनों आरोपी गांव से गायब हो गये थे, जिससे पुलिस का शक और गहरा हो गया और पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. इसी दौरान 9 सितंबर को मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को ग्राम नंदरवाडा के पास से पकड़ लिया. पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयोग ऑटो और मृतक अविनाश के दस्तावेज व पर्स आदि जब्त कर गिरफ्तार कर लिया है. जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमाण्ड में लिया जायेगा.

एक और हत्या करने की फिराक में था आरोपी
आरोपी शाहरूख ने पूछताछ में बताया उसने अपने रास्ते के एक कांटे को तो हटा दिया था और अगले दो चार दिनों में उक्त महिला के पति को भी मौका देखकर ऐसे ही निपटाने की योजना उसने बना ली थी. जिससे उसका रास्ता पूरी तरह साफ हो जाये, परन्तु इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ गया और उसकी योजना धरी रह गई. हालांकि पुलिस ने अब पूरी गुत्थी सुलक्षा ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details