मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

विश्व की सबसे बड़ी गरीबी हटाओ योजना का विरोध शर्मनाक- कांग्रेस

लोकसभा चुनाव में पार्टियों ने घोषणाएं करना शुरु कर दिया है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की जनता के लिए कई वादों की झड़ी लगा दी है. जिसमें गरीबों को हर महीने 6 हजार रुपये देने का चुनावी वादा सबसे बड़ा दांव माना जा रहा है

By

Published : Mar 26, 2019, 11:58 PM IST

भोपाल

भोपाल। लोकसभा चुनाव में पार्टियों ने घोषणाएं करना शुरु कर दिया है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की जनता के लिए कई वादों की झड़ी लगा दी है. जिसमें गरीबों को हर महीने 6 हजार रुपये देने का चुनावी वादा सबसे बड़ा दांव माना जा रहा है

भोपाल

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादों को दोहराते हुए कहा कि गरीबों के साथ न्याय होगा. इसके साथ ही न्यनतम गारंटी के तहत 6 हजार से कम कमाने वाले लोगों को हर महीने कांग्रेस सरकार 6 हजार रुपये देगी. उन्होंने कहा कि इस योजना से देश के 5 करोड़ परिवारों को 72 हजार रुपए प्रतिवर्ष मिलेंगे यानी लगभग 25 करोड़ नागरिक इस योजना से लाभान्वित होंगे.

शोभा ओझा ने आगे कहा कि यह योजना देश की गरीबी पर अंतिम प्रहार साबित होगी. वहीं उन्होंने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके शासन काल में जनता खासकर गरीबों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. उन्होंने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए के जुमले पर चुटकी लेते हुए कहा कि न तो 15 लाख रुपये लोगों के खाते में आये, साथ ही नोटबंदी और जीएसटी ने गरीबों की कमर तोड़ कर रख दी. उन्होंने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर असफल बताया.

शोभा ओझा ने बीजेपी को अमीरों और सूट-बूट की सरकार बताते हुए कहा कि कुछ लोग देश को चूना लगाकर देश से ही निकल गए. यह सरकार अमीरों के लिए समर्पित सरकार है. मीडिया विभाग की अध्यक्ष ने भाजपा को गरीबों की विरोधी सरकार बताया जबकि कांग्रेस को गरीबों की हितैषी सरकार.

ABOUT THE AUTHOR

...view details