मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना संक्रमित महिला की हुई नार्मल डिलेवरी, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य

By

Published : Aug 19, 2020, 12:45 AM IST

उमरिया जिला अस्पताल में ज्यादा सुविधा न होने पर भी एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला की नॉर्मल डिलेवरी कराई गई. हालांकि बच्चा और मां दोनों एक दम स्वस्थ है.

Normal delivery of corona infected patient
कोरोना संक्रमित महिला की हुई नार्मल डिलेवरी

उमरिया। देश भर में कोरोना का कहर बरपा हुआ है. इसी के चलते कई जनसेवी अपना मानवता का धर्म भी निभा रहे है. इसी कड़ी में जिले से ऐसी ही घटना सामने आई है. सीमित संसाधन न होने के बावजूद भी जिला चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला की सफलतापूर्वक नॉर्मल डिलेवरी कराई गई.

कोरोना संक्रमित महिला की हुई नार्मल डिलेवरी

बता दें कि जिले के नौरोजाबाद नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 में 18 अगस्त को एक गर्भवती महिला कोरोना पाजीटिव चिन्हित की गई. इस महिला को जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा सक्रियता से काम करते हुए कोविड वार्ड में ही प्रसव करानें की समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई. सिविल सर्जन डॉ बी के प्रजापति और आर एम ओ डा संदीप सिंह ने इस विशेष प्रकरण में कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं और सतर्कता बरती है.

बता दें कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. इस काम को संभालने में जिला चिकित्सालय में पदस्थ महिला चिकित्सक डॉ रश्मि धनंजय साथ ही उनकी टीम मंजू सोनी , बेला टाण्डिया, सुंदरिया, लक्ष्मी और सौरभ सोनी की शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details