मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

किसान सरकार से नहीं आंदोलनों से ही जिंदा: चौधरी राकेश सिंह

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश सिंह मंगलवार को राजगढ़ पहुंचे. यहां मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि किसान सरकार से नहीं आंदोलनों से ही जिंदा है.

By

Published : Apr 17, 2019, 3:12 PM IST

किसान नेता

राजगढ़। समर्थन मूल्य खरीदी की व्यवस्थाओं सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदेशभर में दौरा कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश सिंह मंगलवार दोपहर मारूतिनंदन मंदिर पहुंचे. यहां किसान यूनियन के पदाधिकारियों सहित आम किसानों ने उनका स्वागत किया.

किसान नेता


मारूतिनंदन मंदिर पर दर्शन बाद मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य पर तो खरीदी चल रही है, लेकिन मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम दामों पर भी अनाज की खरीदी चल रही है, जो गलत है. उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकारों से बातचीत के दौरान भी उन्होंने एमएसपी से कम दाम पर खरीदी नहीं होने का मुद्दा रखा है. बावजूद यदि ऐसा होता रहेगा, तो वह इसके लिए आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि किसान सरकार से नहीं आंदोलनों से ही जिंदा है.


चौधरी राकेश सिंह ने किसानों की समस्याओं पर बेबाकी से अपनी बात रखी और किसानों की मांगों को मनवाने के लिए आंदोलनों की बात कही. लोकसभा चुनाव के समय दौरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह किसान समर्थित विचारधारा को समर्थन करते हैं. ऐसे में जो भी पार्टी, नेता किसानों के हक की बात करेंगे, उसको वह समर्थन देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details