मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

भोपाल में झुलसा देने वाली गर्मी, तापमान पहुंचा 42 के पार

राजधानी भोपाल में गर्मी ने अभी से विकराल रुप दिखाना शुरु कर दिया है. शहर में दिन के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है. सभी लोग चिलचिलाती धूप से बचने के लिए पेड़ों और छातों का सहारा ले रहे है. मौसम जानकारों के मुताबिक अभी तेज गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है.

By

Published : Apr 28, 2019, 7:16 PM IST

bhopal

भोपाल। प्रदेश में मई के आने से पहले ही झुलसा देनी वाली गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. साथ ही लू चलने से लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. चिलचिलाती धूप के चलते लोग अपने घरों से बाहर निकलने से गुरेज कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में दिन का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया है. लोग गर्मी से बचने के लिए ठंडी चीजों का सहारा ले रहे हैं.

भोपाल में झुलसा देने वाली गर्मी का बढ़ा कहर

मौसम विभाग के जानकार उदय सरवटे ने बताया कि राजस्थान की ओर से आने वाली गर्म हवाओं के कारण पूरे प्रदेश में गर्म मौसम बना हुआ है. उन्होंने कहा कि फिलहाल गर्मी से कोई राहत नहीं वाली है. इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद संभागों में लू का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला रहा है. जिससे आसपास के क्षेत्रों में गर्मी का असर बढ़ा है. पूरे प्रदेश में बढ़ते तापमान से लोग परेशान है.

राजधानी भोपाल के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कल भोपाल का अधिकतम तापमान 42.3 ℃ रहा. जिसके बढ़ने की आंशका है. इस समय लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है,जितना हो सकें पानी पिये और दिन की धूप से बचने की कोशिश करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details