मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की जताई आशंका

पिछले 24 घण्टों के दौरान शहडोल, रीवा, सागर, जबलपुर, इंदौर संभागों के जिलों में जमकर बादल बरसे. तो वहीं शेष संभागों के जिलों में कहीं- कहीं बारिश दर्ज की गई. आज दिन में भी राजधानी भोपाल समेत पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

By

Published : Jun 26, 2020, 7:49 PM IST

Updated : Jun 26, 2020, 9:48 PM IST

Heavy rains occurred in many districts including the capital Bhopal
Heavy rains occurred in many districts including the capital Bhopal

भोपाल।पिछले 24 घण्टों के दौरान शहडोल,रीवा, सागर, जबलपुर, इंदौर संभागों के जिलों में जमकर बादल बरसे, तो वहीं शेष संभागों के जिलों में कहीं- कहीं बारिश दर्ज की गई. आज दिन में भी राजधानी भोपाल समेत पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में के क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हुई भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक देर रात भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. प्रदेश के अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, कटनी,होशंगाबाद, बड़वानी, शाजापुर, अलीराजपुर, सिवनी,हरदा, अशोकनगर और टीकमगढ़ में हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली कड़कने की घटनाएं हो सकती हैं. वहीं छतरपुर, पन्ना, सतना, सीधी, सिंगरौली, शिवपुर,खंडवा,खरगोन, इंदौर,धार, गुना, राजगढ़, नरसिंहपुर,जबलपुर और डिंडोरी में तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश हो सकती है.
राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हुई भारी बारिश


आगर,उज्जैन, बैतूल,छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, ग्वालियर, दतिया, झाबुआ और उमरिया में हल्की बारिश की संभावना है. भोपाल,विदिशा, रायसेन, सीहोर, सागर, देवास,दमोह, मुरैना और रीवा में तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है. बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है.

आज हुई बारिश के आकड़े
भोपाल-49 मिमी
सतना- 26 मिलीमीटर
रीवा- 11 मिलीमीटर
खजुराहो-1.6 मिलीमीटर
जबलपुर- 7.3 मिली मीटर
होशंगाबाद-0.8मिमी
बैतूल- 3 मिमी
सागर-0.4 मिलीमीटर
नौगांव-53.0 मिलीमीटर

Last Updated : Jun 26, 2020, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details