मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

चंदला विधायक ने किया कटहरा गोशाला का उद्घाटन, आवारा पशुओं को मिलेगा आश्रय

छतरपुर जिले के कटहरा ग्राम पंचायत में भव्य गौशाला का उद्घाटन हुआ. गौशाला बनने से क्षेत्र के आवारा घूम रहे पशुओ को सुरक्षित स्थान मिलेगा. साथ ही आये दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी.

By

Published : Aug 18, 2020, 1:28 AM IST

Chandla MLA inaugurated Kathara Gaushala
कटहरा गोशाला का उद्घाटन

छतरपुर। जिले के कटहरा ग्राम पंचायत में भव्य गौशाला का उद्घाटन हुआ. गौशाला बनने से क्षेत्र के आवारा घूम रहे पशुओ को सुरक्षित स्थान मिलेगा. साथ ही आये दिन गायों की रोडों में दुर्घटनाये होती थी. गौशाला बनने से क्षेत्र की गायें सुरक्षित रहेंगी.

कटहरा गोशाला का उद्घाटन

गौ शाला का उद्घाटन चंदला विधायक राजेश प्रजापति ने किया. गौशाला उद्घाटन के दौरान विधायक राजेश प्रजापति, तहसीलदार अशोक अवस्थी, सी.ई.ओ. और पंचायत सरपंच रविशकर पाण्ड़ेय सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे. विधायक ने उद्घाटन के दौरान गौशाला चालू होने पर खुशी जाहिर की और क्षेत्रीय लोगो से अपील करते हुये कहा कि गांव और क्षेत्र के सक्षम लोग गौशाला के लिये भूसा अवश्य दान करें, जिससे गायों को खाने में कोई कमी न रहे और क्षेत्र की गायें भी सुरक्षित रहेंगी. साथ ही किसानो की फसलो का नुकसान भी आवारा पशुओ से नही होगा.

गौ सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य: लखन अवस्थी
क्षेत्र में गौशाला न होने के कारण ग्रामीण गायों को बाहर खुले में छोड़ देते थे, जिससे आये दिन सड़क हादसे होते रहते थे, लेकिन ग्राम पंचायत कटहरा में गौशाला चालू होने से क्षेत्र की गायें सुरक्षित रहेंगी. मण्डल अध्यक्ष लखन अवस्थी ने लोगो से अपील की गायों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है, हर व्यक्ति को अपने घरो में गायों को रखना चाहिए और उनकी सेवा करना चाहिए. यही सबसे बड़ा पुण्य है.

जिले की सबसे सुंदर गौशाला होगी - सरपंच कटहरा
कटहरा सरपंच रविशंकर पाण्ड़ेय ने कहा कि कटहरा ग्राम पंचायत की गौशाला छतरपुर जिले की सबसे सुंदर सुव्यवस्थित गौशाला होगी, इसके लिए सदैव तत्पर्यता के साथ काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details