झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः JVM की चुनावी कवायद, पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने सरकार पर जमकर कसा तंज

राजधानी रांची के बेड़ो स्थित महादानी मैदान में झारखंड विकास मोर्चा ने बैठक का आयोजन किया. पार्टी की बैठक में केंद्रीय सचिव बंधु तिर्की ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लागते हुए जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करती रही है.

जेवीएम की बैठक

By

Published : Sep 4, 2019, 12:52 PM IST

Updated : Sep 4, 2019, 3:13 PM IST

रांचीः बेड़ो स्थित महादानी मैदान में झारखंड विकास मोर्चा की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता नवल किशोर सिंह ने की. जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में पार्टीं के केंद्रीय महासचिव सह पूर्व मंत्री बंधु तिर्की शामिल रहे. इनके साथ ही में प्रखंड पदाधिकारियों, पंचायत पदाधिकारियों, पंचायत अध्यक्ष, महिला अध्यक्षों और पंचायत स्तर के अध्यक्ष, कार्यकारी के सदस्य भी मौजूद रहे.

जेवीएम की बैठक


बंधु तिर्की का क्या है कहना
बैठक को संबोधित करते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने राज्य की स्थिति बद से बदतर कर दी है. हालात ऐसे आ गए हैं कि बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंचने वाली है. पहले ग्रामीण युवाओं की नौकरी पुलिस और आर्मी के जवानों के रूप में आसानी से लग जाती थी. हर गांव के लगभग सभी घर से पढ़े-लिखे युवा फौज में या पुलिस में भर्ती होते थे.

जेवीएम की बैठक


लिखित परीक्षा हिंदी मीडियम विद्यार्थियों के लिए है चुनौती
बंधु तिर्की ने आगे कहा कि अब आलम कुछ ऐेसे हैं कि न तो युवाओं को सरकारी नौकरी मिल रही है और न ही उन्हें प्राइवेट सेक्टर में ही ढंग का काम मिल रहा है. वर्तमान सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया में परिवर्त्तन कर शारीरिक परिक्षा से पहले लिखित परीक्षा को अनिवार्य कर दिया है, ऐसे में शहर के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे ही परीक्षा में आसानी से पास कर जाते हैं और हिंदी मीडियम, सरकारी स्कूलों में पढ़े बच्चों के लिए परीक्षा पास करना ही एक प्रकार की चुनौती है.

ये भी पढे़ं-ईटीवी भारत ने सिटी बस परिचालन का किया रिएल्टी चेक, लोगों ने समस्याओं के साथ बताए सुझाव


भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की काली नजर सीएनटी एक्ट पर भी है. पिछले 5 सालों से इसमें छेड़छाड़ करने की भरपूर कोशिश की जा रही है. हमसब को सतर्क रहने की जरूरत है. आज हमसब को ऐसे लोगों से दूर रहने की जरूरत है जो हमें जाति, धर्म, मजहब आदि चीजों से तोड़ने का काम करते हैं. हम सब एक हैं और यहां की संस्कृति, यह की परंपरा, जल, जंगल, जमीन पर कोई बाहरी आकर नजर गड़ाएगा ये हमसे कतई बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की इन गलत नीतियों को लोगों को बताना जरूरी है. वहीं, हमारी पार्टी की नीति और सिद्धांत को जन-जन तक पहुंचाने का काम हम जरूर करेंगे.

Last Updated : Sep 4, 2019, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details