हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कैप्टन के सिख दंगों में कांग्रेस के 5 लोग शामिल वाले बयान से सहमत- कांग्रेस प्रत्याशी

रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को बीजेपी से राष्ट्रवाद सीखने की जरूरत नहीं हैं. उन्होंने 1984 के सिख दंगों पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह के उस बयान पर सहमति जताई जिस पर उन्होंने कांग्रेस के 5 लोगों के शामिल होने के बात कही थी.

By

Published : May 15, 2019, 9:19 AM IST

Updated : May 15, 2019, 3:38 PM IST

रामलाल ठाकुर, कांग्रेस प्रत्याशी

ऊनाः हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने मंगलवार को कुटलैहड़ और ऊना विधानसभा क्षेत्रों में डेढ़ दर्जन नुक्कड़ जनसभाएं की. इस दौरान ऊना में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए रामलाल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

रामलाल ठाकुर, कांग्रेस प्रत्याशी

रामलाल ठाकुर ने कहा कि 1984 के सिख दंगों पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह के उस बयान पर सहमति जताई जिस पर उन्होंने कांग्रेस के 5 लोगों के शामिल होने के बात कही थी. उन्होंने कहा कि वे वरिष्ठ नेताओं के बयान से सहमत हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में वे इससे अधिक कुछ कहकर विवाद में नहीं पड़ना चाहता.

बता दें कि 1984 के सिख दंगों में कैप्टन अमरेंद्र सिंह के कांग्रेस के 5 लोगों के शामिल होने के बयान के बाद हिमाचल की सियासत में भी ये मुद्दा गरमाता जा रहा है. दरअसल हमीरपुर सीट के तहत ऊना और बिलासपुर जिले में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां सिख या पंजाबी लोगों की अच्छी संख्या हैं. जिसकी वजह से यह मुद्दा यहां की अहम भूमिका निभा सकता है.

अब कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर कैप्टन अमरेंद्र के इस बयान को सही बता कर कांग्रेस की परेशानी बढ़ा सकते हैं, हालांकि रामलाल ने ऊना सदर में चुनावी प्रचार के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इस मामले में इससे अधिक कुछ कहकर विवाद में नहीं पड़ने की बात भी कही. साथ ही रामलाल ठाकुर ने ये भी कहा कि कांग्रेस को बीजेपी से राष्ट्रवाद सीखने की जरुरत नहीं हैं.

Last Updated : May 15, 2019, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details