हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

त्योहारी सीजन में खाद्य सुरक्षा विभाग ऊना ने शुरू की कार्रवाई, सदर और हरोली से भरे सैंपल

By

Published : Oct 26, 2020, 3:32 PM IST

त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला ऊना में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. विभाग की टीम ने जिला के ऊना सदर, हरोली क्षेत्र से अभी तक दर्जनों सैंपल भर लिए हैं. विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मिलावटखोरों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

Sweet shop
Sweet shop

ऊना: त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला ऊना में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. विभाग की टीम ने जिला के ऊना सदर, हरोली क्षेत्र से अभी तक दर्जनों सैंपल भर लिए हैं. विभाग ने साफ किया है कि मिलावटखोरों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

बता दें कि त्योहारी सीजन को लेकर विभाग ने यह कार्रवाई शुरू की है. अधिकारियों ने बताया कि दिवाली से पहले इन सभी सैंपल की रिपोर्ट आ जाएगी. जिसके बाद कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा.

वीडियो.

खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त जगदीश धीमान ने बताया कि सभी फूड सेफ्टी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. टीम में पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रही हैं. उन्होंने दुकानदारों से खाद्य पदार्थ बनाने वालों से भी यह अपील की है कि वह मिलावटी सामान का प्रयोग ना करें. साथ ही चेतावनी भी दी है कि मिलावटखोरों के खिलाफ विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा.

जगदीश धीमान ने बताया कि इससे पहले भी विभाग ने इस प्रकार की कार्रवाई अमल में की है. जहां भी मिठाई में या अन्य खाद्य पदार्थ खराब पाए जाते हैं, तो उन्हें मौके पर ही नष्ट करवा दिया जाता है ताकि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ ना हो सके.

पढ़ें:कुल्लू दशहरा में देवलुओं संग पहुंचे देवता नाग धूंबल

ABOUT THE AUTHOR

...view details