हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में कोरोना ने तोड़ा अप्रैल महीने का रिकॉर्ड, लगातार बढ़ रहे हैं मामले, सीएमओ ने की ये अपील

By

Published : May 13, 2021, 5:29 PM IST

ऊना जिले में कोरोना मामलों के अभी तक के तमाम रिकॉर्ड टूट चुके हैं. वहीं, दिनों दिन गंभीर होती स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी जिला वासियों को बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की है.

CMO Una Dr. Raman Sharma, सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा
फोटो.

ऊना: कोरोना वायरस की दूसरी लहर कितनी घातक होती जा रही है. इसका सहज ही अंदाजा जिला में 1 माह के अंदर 2 गुना तक जा चुके पॉजिटिविटी रेट और मौतों के लगातार बढ़ते आंकड़े से लगाया जा सकता है. हालत यह है कि पूरे अप्रैल माह में जिले भर में 2,540 लोग संक्रमित पाए गए थे, लेकिन केवल मात्र मई महीने के 12 दिनों में यह रिकॉर्ड टूट चुका है और अभी तक जिले में 2,960 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

अप्रैल माह में जहां संक्रमण के चलते 51 लोगों की मौतें दर्ज की गई थी. वहीं, मई महीने के पहले 12 दिनों में ही मौत का आंकड़ा 45 तक जा पहुंचा है. सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने आमजन से कोविड नियमों का पालन करने और लक्षण दिखने पर तुरंत जांच करवाने की अपील की है.

वीडियो रिपोर्ट.

महज 1 माह के भीतर पॉजिटिविटी रेट दोगुना

जिले भर में कोविड-19 का प्रकोप इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि महज 1 माह के भीतर यहां पॉजिटिविटी रेट दोगुना हो गया है. वहीं, कोरोना वायरस के मामलों ने अब तक के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं, दिनों दिन गंभीर होती स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी जिला वासियों को बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की है.

मई महीने के केवल 12 दिनों के आंकड़े भारी

हालत यह है कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे अप्रैल माह पर मई के केवल 12 दिनों के आंकड़े भारी पड़ चुके हैं. अप्रैल माह में जहां पॉजिटिविटी रेट 11.27 फीसदी रहा था. वहीं, मई महीने के 12 दिनों में यही पॉजिटिविटी रेट 22.81 फीसदी तक जा पहुंचा है.

30 दिनों में जिला भर में 51 मौतें दर्ज

अप्रैल माह के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो 30 दिनों में जिले भर में 2,540 लोग संक्रमित पाए गए थे, लेकिन मई महीने के शुरुआती 12 दिनों में ही यह आंकड़ा 2,960 तक जा पहुंचा है. इतना ही नहीं अप्रैल के 30 दिनों में जिले भर में 51 लोगों की मौतें दर्ज की गई थी, जबकि 1 से लेकर 12 मई तक मौत का आंकड़ा 45 तक जा पहुंचा है. स्वास्थ्य विभाग की नजर से देखते हुए भी यह आंकड़ा काफी भयावह है.

एहतियात बरतने की अपील

वहीं, सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने जिला वासियों से एहतियात बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्थिति संभालने की बजाय और गंभीर होती जा रही है. ऐसे में सभी लोगों को कोविड-19 अनुरूप व्यवहार करना जरूरी होगा. सीएमओ ऊना ने बताया कि कोविड टेस्ट की रिपोर्ट में हो रही देरी का मामला सरकार के समक्ष उठाने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा ऊना में प्रयोगशाला स्थापित करने को मंजूरी प्रदान कर दी है और इसपर कार्य भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-सेब का जूस निकालने के बाद वेस्ट से बनेगा कागज, सरकार कंपनी से करार की तैयारी में

ABOUT THE AUTHOR

...view details