हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अवैध खनन पर ऊना प्रशासन सख्त, SP ने कार्रवाई की दी चेतावनी

अवैध खनन के खिलाफ एसपी ऊना ने सख्त कार्रवाई की बात कही है. इसी के चलते एसपी  दिवाकर शर्मा ने शनिवार को अधिकृत खनन लीज धारकों और क्रशर संचालकों के साथ बैठक की.

ऊना में खनन धारकों के साथ बैठक, कहा सख्ती से निपटेगें

By

Published : Jul 27, 2019, 6:11 PM IST

Updated : Jul 27, 2019, 7:54 PM IST

ऊना: जिला ऊना में दिन प्रतिदिन बढ़ रही खनन गतिविधियों को लेकर सरकार और पुलिस लगातार विपक्ष के निशाने पर है. ऊना पुलिस ने खनन पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई करना शुरू कर दी है. इसी के चलते एसपी दिवाकर शर्मा ने शनिवार को अधिकृत खनन लीज धारकों और क्रशर संचालकों के साथ बैठक की.

जिला में खनन कारोबार में जुटे करीब 85 लीज धारकों और क्रशर संचालकों को इस बैठक में बुलाया गया था. इस दौरान जिला पुलिस के उच्चाधिकारियों के अलावा थाना और चौकियों के प्रभारी भी उपस्थित रहे. वहीं एसपी ऊना ने अवैध खनन कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

ऊना में खनन धारकों के साथ बैठक, कहा सख्ती से निपटेगें

वहीं एसपी ने एम फार्म में धांधली और ओवरलोडिंग करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. इसके साथ ही लीज क्षेत्र में जेसीबी या अन्य प्रकार की मशीनरी का प्रयोग करने वालों को भी नसीहत दी गई है.

एसपी ऊना ने कहा कि खनन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार द्वारा 40 विभागों को अधिकृत किया गया है. एसपी ऊना ने अन्य विभागों से भी संपर्क करके खनन के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया है.

Last Updated : Jul 27, 2019, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details