हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वीरभद्र सिंह का हाल जानने कुठाड़ पहुंचे राणा, प्रदेश में चल रहे सियासी मुद्दों पर की चर्चा

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और सुजानपुर विधानसभा से विधायक राजेंद्र राणा आज जिला सोलन के कुठाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से शिष्टाचार भेंट करने के लिए पहुंचे. कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने बताया कि इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में चल रहे फर्जी डिग्री मामले को लेकर जयराम सरकार के रवैये के बारे में बातचीत की तो पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का इस मामले को लेकर कहना था कि यदि प्रदेश में कोई अच्छी यूनिवर्सिटी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करती है तो वे उसका समर्थन करेंगे और वे उसके पक्षधर हैं. लेकिन अगर कोई शिक्षा का व्यापरिकरण करता है तो उसके खिलाफ आवाज भी उठाएंगे.

By

Published : Feb 10, 2021, 5:42 PM IST

former-cm-virbhadra-singh
पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह

सोलनः कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और सुजानपुर विधानसभा से विधायक राजेंद्र राणा आज जिला सोलन के कुठाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से शिष्टाचार भेंट करने के लिए पहुंचे. इस दौरान राजेंद्र राणा ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछते हुए प्रदेश में चल रहे सियासी मुद्दों पर चर्चा की.

'मैं शिक्षा के व्यापारीकरण के खिलाफ '
कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने बताया कि आज वे जिला सोलन के कुठाड़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में चल रहे फर्जी डिग्री मामले को लेकर जयराम सरकार के रवैये के बारे में बातचीत की तो पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का इस मामले को लेकर कहना था कि यदि प्रदेश में कोई अच्छी यूनिवर्सिटी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करती है तो वे उसका समर्थन करेंगे और वे उसके पक्षधर हैं, लेकिन अगर कोई शिक्षा का व्यापरीकरण करता है तो उसके खिलाफ आवाज भी उठाएंगे.

'पब्लिसिटी टेंडर करवाना चिंताजनक'

राणी ने कहा कि वीरभद्र सिंह से उन्होंने प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा पब्लिक रिलेशन ऑफिस को लेकर हुए विवाद पर चर्चा कर, क्योंकि इन दिनों प्रदेश में प्रदेश सरकार अपनी पब्लिसिटी के लिए जनता के बीच सरकारी योजनाओं को ले जाने के लिए टेंडर करवा रही है. उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह नाराज नजर आए. उन्होंने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाता है. लेकिन पब्लिसिटी करवाने के लिए टेंडर करवाना बहुत ही दुःख की बात है.

कांग्रेस पार्टी की तैयारियों के बारे में ली फीडबैक

वहीं कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने बताया कि बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की तैयारियों के बारे में फीडबैक भी ली.

ये भी पढ़ेंः-पांवटा में किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कृषि कानून को वापस लेने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details