हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुरेश भारद्वाज करेंगे सोलन में स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता, DC ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Aug 7, 2020, 5:53 PM IST

सोलन में स्वतन्त्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे. हर साल की तरह इस बार भी जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा.

suresh bhardwaj
suresh bhardwaj

सोलन:डीसी सोलन केसी चमन ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर डीसी सोलन केसी चमन ने शुक्रवार को बैठक की.

बैठक में डीसी सोलन केसी चमन ने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे. मुख्यातिथि सर्वप्रथम कारगिल शहीद स्मारक पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों एवं जिलावासियों की ओर से स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

मुख्यातिथि शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज सुबह 11 बजे ठोडो मैदान में ध्वजारोहण करेंगे. इससे बाद पुलिस और होमगार्ड की टुकड़ियों द्वारा मार्चपास्ट किया जाएगा. साथ ही इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा.

डीसी केसी चमन ने कहा कि कोविड-19 के कारण इस वर्ष के जिला स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे. के सी चमन ने कहा कि इस वर्ष कोविड-19 के दृष्टिगत जिला स्तरीय समारोह पूरी तरह केन्द्रीय गृह मन्त्रालय और प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जाएगा.

नगर परिषद सोलन को निर्देश दिए गए हैं कि समारोह से पूर्व एवं बाद समारोह स्थल सहित शहर को सेनिटाइज किया जाए. वहीं, कोविड-19 के दृष्टिगत इस वर्ष का जिला स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह डिजिटल माध्यम से लाइव प्रसारित किया जाएगा. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस वर्ष घर पर रहकर ही जिला स्तरीय कार्यक्रम का डिजिटल प्रसारण देखें.

पढ़ें:बिजली-बस किराया बढ़ोतरी पर बोले सीएम, आर्थिकी को मजबूत करने के लिए गए कड़े फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details