हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पैतृक गांव में जवान धीरज का हुआ अंतिम संस्कार, क्षेत्र में शोक की लहर

मंगलवार को 25 साल के फौजी धीरज शर्मा का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. धीरज का निधन सोमवार को पठानकोट के नजदीक नहर में डूबने की वजह से हो गया था.

By

Published : Aug 6, 2019, 3:22 PM IST

martyr dheeraj sharma

सोलन: शहर के एक फौजी की पठानकोट डैम में डूबने के कारण मौत हो गई थी. मंगलवार को 25 साल के फौजी धीरज शर्मा का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर सेना के जवानों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. समूचे गांव में शोक की लहर है. विधायक धनीराम शांडिल समेत कई अन्य अधिकारी भी घर पहुंचे.

जवान धीरज का हुआ अंतिम संस्कार

धीरज का निधन सोमवार को पठानकोट के नजदीक नहर में डूबने की वजह से हो गया था. दिवंगत धीरज अपनी दो बहनों का इकलौता भाई था. बचपन से ही देश सेवा का जज्बा मन में पाले रखने वाले धीरज ने छोटी उम्र में ही भारतीय सेना में अपनी सेवा देनी शुरू कर दी थी. पैतृक गांव शील के जगतखाना श्मशानघाट पर अंतिम संस्कार की रिवायत पूरी की गई.

जवान धीरज का हुआ अंतिम संस्कार

धीरज जोकि जे एन्ड के रेजिमेंट पठानकोट में करीब डेढ़ साल से कार्यरत है. अपने कुछ दोस्तों के साथ बाजार जाने की बात कह गया था, लेकिन मार्केट न जाकर फौजी पठानकोट डैम के साथ लगती नहर की तरफ मुड़ गए. तैरने के दौरान पानी बढ़ जाने की वजह से बाकी दोस्त तो बाहर आ गए, लेकिन धीरज शर्मा नहर में डूब गए. एनडीआरएफ टीम द्वारा उनका रेस्क्यू किया गया.

वीडियो

ये भी पढे़ं-J&K से धारा 370 और 35ए हटाने पर शिमला में जश्न, शिक्षा मंत्री ने बताया स्वर्णिम दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details