हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 13, 2020, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

फर्जी डिग्री मामला: मानव भारती यूनिवर्सिटी का पूर्व रजिस्ट्रार गिरफ्तार, हो सकते हैं बड़े खुलासे

मानव भारती यूनिवर्सिटी के फर्जी डिग्री मामले में पुलिस ने जांच की रफ्तार एक बार फिर से तेज कर दी है. इस बार पुलिस ने जांच आगे बढ़ाते हुए मानव भारती यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है.

manav bharti university
मानव भारती यूनिवर्सिटी

सोलन:हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में हुए फर्जी डिग्री मामले में पुलिस ने एक बार फिर से जांच तेज कर दी है. हिमाचल प्रदेश में सामने आए फर्जी डिग्री मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए मानव भारती यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार किशन कुमार सिंह को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है.

जानाकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल निवासी 63 वर्षीय किशन कुमार वर्ष 2013 से 2015 के बीच यूनिवर्सिटी में डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर तैनात रहे हैं. जांच में पुलिस ने पाया कि किशन कुमार यूनिवर्सिटी के चेयरमैन के खास लोगों में से एक है और फर्जी डिग्री मामले में संलिप्तता पाए जाने के बाद एसआईटी ने इसकी गिरफ्तारी की है.

सोलन में फर्जी डिग्री मामला सामने आने के बाद से एसआईटी लगातार इस मामले में नए-नए खुलासे कर रही थी, लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन हो गया और यह जांच धीमी पड़ गई थी.

अब लॉकडाउन हटते ही एसआईटी ने फिर अपना काम करना शुरू कर दिया है और इस मामले में शुक्रवार को पूर्व रजिस्ट्रार की गिरफ्तारी हुई है. आने वाले दिनों में मामले की जांच आगे बढने पर अन्य लोगों पर भी एसआईटी शिकंजा कस सकती है. एसपी सोलन व एसआईटी के प्रभारी अभिषेक यादव ने पुष्टि की है.

पढ़ें:पार्टी के कड़े तेवर से शांत हुई ध्वाला की 'ज्वाला', अपने बयान पर जताया खेद

ABOUT THE AUTHOR

...view details