हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बरसात से उफान पर बलद नदी, बद्दी-बरोटीवाला-हरियाणा को जोड़ने वाले दोनों पुलों को खतरा

सोलन जिले की बलद नदी उफान पर है. जिससे नदी के दोनों पुलों पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं, लोगों को भी कई दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 9, 2019, 10:25 PM IST

बरसात से उफान पर बलद नदी

सोलन: जिले में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से तबाही का सिलसिला शुरू हो गया है. दो बारिशों के बाद ही बलद नदी पूरी तरह से उफान पर है, जिससे नदी के दोनों पुलों पर खतरा मंडरा रहा है. हालांकि, सरकार द्वारा नया पुल बनाया जा रहा है, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी अभी तक पुल के पाए भी खड़े नहीं हो पाए हैं.

गौरतलब है कि बद्दी-बरोटीवाला को जोड़ने वाला बलद नदी के एक पुल के पाए तो दो साल पहले ही हिल चुके थे. जबकि बद्दी व हरियाणा को जोड़ने वाले बलद पुल के दो पाए भी कमजोर हो चुके हैं. बेशक सरकार द्वारा बलद नदी के साथ एक नया पुल बनाया जा रहा है, लेकिन उसका काम काफी धीरे धीरे चला हुआ है. आलम यह है कि यहां हर रोज लंबा जाम लग रहा है. जिस कारण लोगों को कई दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है.

बरसात से उफान पर बलद नदी

स्थानीय लोगों ने बताया कि बद्दी-सनसिटी मार्ग जो कि पिछली बरसात में ध्वस्त हो गया था उसका काम भी बहुत धीमी गति से चला हुआ है. एक साल बीत जाने के बाद भी यहां कुछ नहीं हो पाया है. इसके अलावा बरोटीवाला सड़क पर बलद नदी पर बन रहे पुल का काम भी धीमी गति से चला हुआ है, जिससे कि आमजन काफी परेशान है.

ये भी पढे़ं-डमरोग-जटोली सड़क पर गड्ढे या गड्ढों में सड़क! ग्रामीण परेशान

लोगों ने बताया कि हिमाचल व हरियाणा को जेाड़ने वाले बलद नदी मुख्य पुल भी पूरी तरह से कमजोर हो चुका है व पुल के पाए नीचे से नंगे हो चुके हैं. अगर यहां तेज बरसात होती है तो ये बलद नदी के दोनों पुलों के लिए खतरा साबित हो सकती है.

लेागों ने विभाग से मांग की है कि बलद नदी पर बन रहे पुल का काम तेजी से करवाया जाए. साथ ही बद्दी सनसिटी मार्ग को भी जल्द ठीक करवाया जाए ताकि लोगों को जाम की समस्या से राहत मिल सके.

वहीं, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन संजीव अग्निहोत्री का कहना है कि लोगों को जाम से बचाने के लिए बलद नदी पर रोकी गई ट्रैफिक दोनों तरफ से खोल दी गई है. उन्हेांने कहा कि बद्दी-सनसिटी मार्ग का काम भी जल्द ही पूरा करवाया जाएगा.

ये भी पढे़ं-हादसों को न्यौता दे रहा कालका-शिमला NH-5, अभी तक एक दर्जन लोग हो चुके हैं शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details