हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बद्दी पंखा फैक्ट्री आग: बढ़ सकती है कैजुअल्टी, एक महिला की मौत

आशंका है कि अभी और भी कैजुअल्टी हो सकती है. ऐसे में हादसे में घायलों के परिजन सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. वहीं, कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही के चलते कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Dec 7, 2020, 10:34 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 7:23 AM IST

फैक्ट्री में आग
फैक्ट्री में आग

बद्दी: सोमवार सुबह बद्दी के औद्योगिक क्षेत्र काठा में एक पंखा बनाने वाली फैक्ट्री आग की भेंट चढ़ गई. करीब सुबह आठ बजे फैक्ट्री में एक बड़ा धमाका हुआ, जिसके बाद कंपनी धूं-धूं कर जलने लगी.

धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री के आस-पास रहने वाले लोग सहम गए. हादसे में एक महिला जिंदा जल गई. वहीं, फैक्ट्री में काम कर रहे 3 अन्य लोग पूरी तरह से झूलस गए. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे में कंपनी की एक दिवार ढह गई, जिसमें लोगों के फंसे होने की आशंका है. हालांकि एक महिला अभी भी लापता बताई जा रही है.

वीडियो

घायल के परिजन संजय कुमार ने इस हादसे को कंपनी की लापरवाही करार दे रहे हैं. वहीं, कंपनी प्रबंधन पर आरोप है कि घायलों की कोई मदद नहीं की गई. परिजनों ने घायलों को इलाज के लिए खुद अस्पताल पुहंचाया. फैक्ट्री से निकलती आग की लपटें और धूंआ आसमान छू रहे थे. आग पर काबू पाने के लिए करीब 30 टैंकर खप गए. कड़ी मशक्कत के बाद 10 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया.

शिव कुमार कमांडेंट होमगार्ड ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आशंका है कि अभी और भी केजुअल्टी हो सकती है. ऐसे में हादसे में घायलों के परिजन सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. वहीं, कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही के चलते कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Last Updated : Dec 8, 2020, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details