हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नोहराधार के जंगल में महिला का कंकाल मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Feb 28, 2020, 11:00 PM IST

सिरमौर जिले की नोहराधार के जंगलों में महिला का कंकाल मिलने से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई. पुलिस ने कंकाल को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए राजगढ़ अस्पताल भेज दिया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

The skeleton of a woman found in the forest of Nauradhar in Sirmaur
सिरमौर के नोहराधार के जंगल में मिला महिला का कंकाल

नाहन: सिरमौर जिला की नोहराधार पुलिस चौकी के तहत भराड़ी गांव के नीचे जंगल में एक मानव कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है. शुरुआती जांच में यह कंकाल जून 2018 में क्षेत्र से लापता हुई महिला का बताया जा रहा है. कंकाल के पास से मिले सामान के आधार पर परिवार ने शव की पहचान की है. फिलहाल पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए राजगढ़ अस्पताल भेज दिया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि भराड़ी गांव के नीचे जंगल में नाले की तरफ एक कंकाल देखा गया है, जिसपर पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हुई. चोकन गांव के कुछ लोगों के साथ पुलिस टीम जंगल में ढांक से होते हुए मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके पर पाया कि मानव कंकाल की कुछ हड्डियां अलग-अलग जगह पड़ी मिली और हड्डियों के साथ कुछ टुकड़े कपड़े के चिपके हुए पाए गए. वहीं, सिर के बाल का गुच्छा जो कि महिला का लग रहा था, वह भी बरामद किया गया.

नोहराधार के जंगल में नोहराधार पुलिस.

इसके अलावा मौके की गहनता से जांच करने पर कुछ सामान के साथ एक चूड़ी, एक बाली, एक अंगूठी और बनावटी दांत का जबड़ा भी पाया गया, जिस आधार पर चोकन गांव के कैलाश चंद व इसके भाई वीरेंद्र कुमार ने देखकर अपनी गुमशुदा माता मीरा देवी के रूप में शिनाख्त की. इस दौरान उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि उनकी मां मीरा देवी की गुमशुदगी की रिपोर्ट 20 जून 2018 को पुलिस चौकी नोहराधार में दर्ज करवाई गई थी.

नोहराधार के जंगल में नोहराधार पुलिस.

शिनाख्तकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसकी माता मीरा देवी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, जो अपनी मर्जी से कहीं भी चली जाती थी. लिहाजा महिला की मौत पर परिवार ने किसी पर भी शक जाहिर नहीं किया है. पुलिस ने बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए राजगढ़ अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ने सीआरपीसी के तहत धारा 174 के अंतर्गत कार्रवाई की है और मामले की जांच जारी है. मामले की पुष्टि एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने की है.

ये भी पढ़ें:यहां एक ही दुल्हन से शादी कर सकते हैं सभी भाई, कैसे जीते हैं वैवाहिक जीवन

ABOUT THE AUTHOR

...view details