हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: लॉकडाउन में ऐसे 'टाइमपास' कर हैं लोग

By

Published : Mar 31, 2020, 3:23 PM IST

पांवटा साहिब में भले ही लोग लॉकडाउन के चलते अपने घरों में कैद हो गए हों, लेकिन घर पर बैठे-बैठे भी लोगों ने अपने पड़ोसियों से बातचीत करने का तरीका ढूंढ निकाला है. लोग अपने घरों की खिड़कियों और छतों पर जा कर अपने आस-पास के लोगों का हाल जान रहे हैं.

People are doing 'timepass' in lockdown
कोरोना से जंग: लॉकडाउन में ऐसे 'टाइमपास' कर हैं लोग

पांवटा साहिब: देश प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते लोग घर के अंदर बिल्कुल कैद हो चुके हैं. कोरोना वायरस के डर से एक दूसरे का मनोबल बढ़ाने के लिए बालकनी से लोग अब एक दूसरे से बात करते हैं. ऐसा ही एक उदाहरण पांवटा के सतौन में भी देखने को मिला जहां लोग खिड़कियों से अपने पड़ोस के लोगों का हौसला बढ़ाते हुए दिख रहे हैं.

बता दें कि कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री ने 21 दिनों का लॉकडाउन लगाने की बात कही थी. जिसके बाद देश भर के लोग अपने घरों में कैद हो गए. इस दौरान लोग फैमिली और पड़ोसियों के साथ बातचीत करते हुए बिता रहे हैं. यही नहीं लोग अपने पड़ोसियों का हालचाल पूछने के लिए नए-नए तरीके भी ढूंढ रहे हैं. कई लोग तो छतों या खिड़कियों में आकर एक दूसरे के हौसले को बढ़ाते हुए नजर भी आ रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

सतौन के स्थानीय निवासी जगत सिंह तोमर ने बताया कि आज के दौर में लोग अपने रिश्तेदारों और पड़ोसियों का हाल-चाल पूछना तक छोड़ चुके थे, लेकिन अब लोग घरों के अंदर बैठकर अपने पड़ोसियों का हाल-चाल भी पूछ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: अब घर पर ही मिलेंगी जरुरी वस्तुएं, सैकड़ों टन खाद्य पदार्थों की हुई सप्लाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details