हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जरा सी चूक और हजारों फीट की गहरी खाई, हादसों से भी विभाग ने नहीं लिया सबक

जमटा से बेचड़ का बाग सड़क पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है. इस सड़क पर कोई भी पैरापिट और क्रैश बेरियर नहीं है. इस वजह से ये सड़क हादसों को न्योता दे रही है.

By

Published : Nov 26, 2019, 4:52 PM IST

Jamata to bechad ka bhag raod
Jamata to bechad ka bhag raod

नाहन: जिला सिरमौर में जमटा से बेचड़ का बाग सड़क पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है. विशेषकर सैनधार क्षेत्र के तहत बेचड़ का बाग से महीपुर तक सफर जोखिम से भरा है. यहां तीखे मोड़ हादसों को न्योता दे रहे हैं. पूरी सड़क पर कहीं पर भी न तो कोई पैरापिट है और न ही कोई क्रैश बैरियर लगाए गए हैं.

लिहाजा इस सड़क मार्ग पर कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. वहीं ग्रामीणों समेत पंचायत प्रतिनिधियों ने लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं. सैनधार क्षेत्र के तहत महीपुर पंचायत के प्रधान सतपाल मान ने कहा कि बेचड़ का बाग-महीपुर सड़क पर सफर जोखिम से भरा है. तीखे मोड़ हादसे का कारण बन रहे हैं. संबंधित विभाग को मामले से अवगत करवाया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई विभाग की ओर से नहीं की गई है.

महीपुर पंचायत प्रधान सतपाल मान ने कहा संकरी जगहों पर तीखे मोड़ काटना मुश्किल होता है. मामूली सी चूक पर वाहन खाई में लुढ़क सकता है. लंबे समय से हादसों को टालने के लिए सड़क पर तीखे मोड़ों की कटिंग करने की मांग लोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सड़कों पर तारकोल तो बिछा दिया गया है, लेकिन हादसों को रोकने के लिए क्रैश बैरियर नहीं लगाए गए. तीखे मोड़ों पर क्रैश बैरियर गाड़ी को खाई में लुढ़कने से बचा सकते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बूढ़ी दिवाली पर लोगों का अनोखा फैसला, मिठाई के बदले प्याज उपहार में देकर मना रहे त्यौहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details