हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में इस साल 20 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार: हर्षवर्धन चौहान

By

Published : Feb 9, 2023, 8:22 PM IST

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने अपने राजगढ़ दौरे के दौरान जनता की समस्याएं सुनीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार अपने हर वादे को पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि इस साल प्रदेश के 20 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. (Harshwardhan Chauhan on Employment in Himachal) (Harshwardhan Chauhan visits Rajgarh)

Harshwardhan Chauhan on Employment in Himachal
Harshwardhan Chauhan on Employment in Himachal

नाहन:हिमाचलप्रदेश के उद्योग, संसदीय कार्य और आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बुधवार को राजगढ़ में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार चरणबद्ध तरीके से जनता से किए गए वादों को पूरा करेगी. इस दिशा में प्रदेश सरकार ने अपने वादे के अनुरूप मंत्रिमंडल की पहली बैठक में प्रदेश के 1.36 लाख कर्मचारियों को ओपीएस की बहाली की है.

राजगढ़ पहुंचने पर क्षेत्र की जनता ने उद्योग मंत्री का किया स्वागत

20 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार: उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आने वाले समय में एक लाख बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करेगी. इस वर्ष 20 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है. उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि आज प्रदेश पर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. 11 हजार करोड़ की देनदारी तो कर्मचारियों की ही है. इसके उपरांत भी प्रदेश सरकार विकास की गति को रूकने नहीं देगी.

उद्योग मंत्री ने जनता की समस्याएं भी सुनीं

पूर्व की भाजपा सरकार पर साधा निशाना:उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम 6 माह में बिना बजट के राजनीतिक कारणों से 900 से अधिक संस्थान खोल दिए, जिनके लिए अतिरिक्त स्टाफ व भवनों का प्रावधान भी नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में केवल भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा मिला, जिससे न केवल प्रदेश विकास के क्षेत्र में पिछड़ा, बल्कि बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करने में भी पूर्व सरकार विफल रही.

राजगढ़ में जनता की सुनीं समस्याएं: इस दौरान उद्योग मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और अधिकतर समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया. शेष समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. इससे पूर्व राजगढ़ पहुंचने पर क्षेत्र की जनता ने जगह-जगह पर उद्योग मंत्री का पारंपरिक वाद्य यंत्रों सहित गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत किया. राजगढ़ के विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों, महिला मंडलों व संगठनों ने उद्योग मंत्री को सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें:पोस्टिंग वाले स्टेशन पर जमीन और भवन नहीं खरीद पाएंगे अफसर, हिमाचल सरकार ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details