हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Paonta sahib: यमुना नदी में अवैध खनन कर रहे छह ट्रैक्टर जब्त, 90 हजार का जुर्माना लगाया

By

Published : Apr 30, 2022, 2:22 PM IST

नदियों को छलनी कर रहे रेत बजरी माफियाओं पर वन विभाग की टीम ने एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर (Illegal mining in paonta sahib) दी है. इसी कड़ी में शनिवार को पांवटा साहिब के मानपुर गिरी नदी में अवैध रूप से हो रहे खनन मामले में वन विभाग ने छे ट्रैक्टरों को जब्त किया है. इस दौरान विभाग ने उन पर 90 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया.

illegal mining in paonta sahib
पांवटा साहिब में अवैध खनन

पांवटा साहिब:नदियों को छलनी कर रहे रेत बजरी माफियाओं पर वन विभाग की टीम ने एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी (Illegal mining in paonta sahib) है. इसी कड़ी में शनिवार को पांवटा साहिब के मानपुर गिरी नदी में अवैध रूप से हो रहे खनन मामले में वन विभाग ने छे ट्रैक्टरों को जब्त किया है. इस दौरान विभाग ने उन पर 90 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. जानकारी के मुताबिक वनमंडल के पांवटा वन परिक्षेत्र की टीम ने कार्रवाई करते हुए गिरी नदी में अवैध खनन कर रहे 6 ट्रैक्टरों को जब्त किया है. वहीं, मौके पर ही ट्रैक्टर चालकों से जुर्माना भी वसूला गया.

वन परिक्षेत्र अधिकारी पांवटा सुप्रभात, वन खंड अधिकारी पांवटा सुमंत, वनखंड अधिकारी छछेती इंदर, वनखंड अधिकारी गोरखपुर हरि सिंह सहित मौके पर टीम ने ये कारवाई की. टीम में वनरक्षक वीरेंद्र, विजय, दीपराम, प्रवीण, रतन, कमलेंदर और मुद्दसिर भी शामिल रहे. मामले की पुष्टि करते हुए डीएफओ कुणाल घोष ने बताया कि लंबे समय से सूचनाएं मिल रही थी जिसके बाद एक टीम गठित की गई और टीम ने मौके का दौरा किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान 6 टैक्टरों (Forest department seized tractors in paonta sahib) से 90 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

ये भी पढ़े:MANDI: इंजेक्शन लगते ही महिला ने तोड़ा दम, अस्पताल में जमकर हुआ हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details