हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चाइल्डलाइन टीम से अभद्र व्यवहार पर एक दर्जन लोगों पर केस दर्ज, बाल विवाह रुकवाने गई थी टीम

बाल विवाह के मामलों में हस्तक्षेप करने पहुंची चाइल्डलाइन टीम सदस्यों से अभद्र व्यवहार और धमकी देने पर पुलिस ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने चाइल्डलाइन की काउंसलर विनीता ठाकुर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

By

Published : Feb 2, 2019, 4:43 PM IST

कॉनसेप्ट इमेज

नाहनः बाल विवाह के मामलों में हस्तक्षेप करने पहुंची चाइल्डलाइन टीम सदस्यों से अभद्र व्यवहार और धमकी देने पर पुलिस ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने चाइल्डलाइन की काउंसलर विनीता ठाकुर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.
बता दें कि चाइल्डलाइन को 1098 पर शिलाई इलाके में बाल विवाह की सूचना मिली थी. इसके बाद टीम सदस्यों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बाल विवाह के मामलों में हस्तक्षेप किया. इसके बाद जब टीम सदस्य शिलाई पहुंचे तो कुछ लोग बाल विवाह के मामलों में हुई कार्रवाई से भड़क गए. कुछ लोगों का समूह चाइल्डलाइन सदस्यों से अभद्र व्यवहार करने के साथ-साथ उन्हें धमकी देने लगे. वहीं रिकार्ड छीनने के भी प्रयास किए. इस मामले में चाइल्डलाइन सिरमौर की काउंसलर विनीता ठाकुर ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ शिलाई थाना में मामला दर्ज करवाया है.

कॉनसेप्ट इमेज

पुलिस को सौंपी शिकायत में विनीता ने कहा कि बाल विवाह रुकवाने के सिलसिले में वह संबंधित क्षेत्र में पहुंची थी. वापिस जाते वक्त शिलाई में एक दर्जन के करीब लोगों ने उनसे गाली गलौज की और रिकॉर्ड छीनने के साथ बाल विवाह रुकवाने पर मारने की धमकी भी दी. उधर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details