हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल को हरा-भरा रखने के लिए छात्र दे रहे योगदान, लगाए सैकड़ों पौधे

नाहन में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओ ने वन विभाग के साथ मिलकर जंगल में पौधे लगाने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता नाहन वन वृत के मुख्य अरण्यपाल बीएस राणा ने की.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:04 PM IST

नाहन में शिक्षण संस्थानों ने वन विभाग के साथ मिलकर पौधे लगाए

नाहन: बरसात के मौसम में जगह-जगह पौधे लगाने का सिलसिला जारी है, जिससे हर कोई पर्यावरण को संरक्षित रखने में अपना योगदान दे सके. इसी कड़ी में जिला मुख्यालय नाहन में भी बड़े स्तर पर पौधे लगाने का काम किया गया है.

वीडियो

दरअसल नाहन के विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने शहर के साथ लगते सेन की सेर क्षेत्र में एक पौधे लगाने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता नाहन वन वृत के मुख्य अरण्यपाल बीएस राणा ने की.

इस दौरान वन विभाग के साथ मिलकर सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने पूरे जंगल में औषधीय एवं फलदार के पौधे लगाने का काम किया. इस विशेष अभियान में करीब 300 स्कूली बच्चों सहित नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को सुरक्षित रखने के साथ-साथ लोगों में वनों को बचाने के लिए जागरूकता पैदा करना था.

ये भी पढ़ें: लाहौल में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा का दो दिन बाद सफल रेस्क्यू, हेलीकॉप्टर से पहुंचे शिमला

वहीं, पौधारोपण में भाग लेने आए स्कूली व शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं का कहना था कि वन हमारे लिए बेहद आवश्यक है. इसलिए वह आज पौधे लगाने के लिए यहां आए हैं. इस कार्यक्रम को लेकर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया और सभी ने मिलकर बड़ी संख्या में पौधे लगाए, ताकि पर्यावरण को संरक्षित रखा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details