हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शव का अंतिम संस्कार करते समय दो गुटों में विवाद, मारपीट में दो लोग घायल

संगरोला गांव के दो गुटों में खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है. गांव में श्मशान घाट के बजाय अन्य स्थान पर शव का अंतिम संस्कार करने को लेकर यह विवाद खड़ा हुआ. पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है.

By

Published : Nov 14, 2019, 11:16 PM IST

brwal between two groups of village over cremation

नाहनः पुलिस थाना नाहन के तहत सुरला पंचायत के संगरोला गांव के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. इस घटना में एक गुट के दो लोगों को सिर पर गंभीर चोटें आई हैं. वहीं, एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि गांव में श्मशान घाट के बजाय अन्य स्थान पर शव का अंतिम संस्कार करने को लेकर यह विवाद खड़ा हुआ.

वीडियो रिपोर्ट.

जानकारी के अनुसार मारपीट की यह वारदात गुरुवार शाम करीब 5:00 बजे के आसपास हुई. इस घटना में बलबीर सिंह और दीनदयाल नाम के दो व्यक्तियों के सिर पर चोटें आई हैं. जिन्हें देर शाम उपचार के लिए नाहन मेडिकल कॉलेज लाया गया.

मारपीट के दौरान घायल दीनदयाल ने बताया कि एक महिला के देहांत के बाद गांव में शव का अंतिम संस्कार जब कुएं के पास किया जाने लगा तो उन्होंने विरोध करना शुरु कर दिया. इसी बीच अंतिम संस्कार कर रहे कुछ लोगों ने उनपर पथराव करते हुए मारपीट की, जिससे उन्हें चोटें आई हैं.

वहीं, घायल व्यक्ति की बेटी शालिनी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने उनके परिवार पर हमला किया जिसकी जांच की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि मारपीट करने वाले लोग अक्सर उनके परिवार को धमकाते हैं. नाहन पुलिस थाना के एसएचओ मानवेंद्र ठाकुर ने कहा कि घायलों की शिकायत पर दूसरे पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details