हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: फिर करवट बदलेगा मौसम, 19 और 20 मार्च को बारिश -बर्फबारी के आसार

By

Published : Mar 17, 2022, 5:19 PM IST

हिमाचल प्रदेश में पारा चढ़ने लगा और मैदानी इलाकों सहित शिमला का तापमान 24 डिग्री पार हो गया. होली पर मौसम साफ रहेगा ,जबकि 19 मार्च से फिर से मौसम करवट बदलेगा (Weather will change in Himachal)और प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने के आसार है, जबकि कगाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की बात मौसम विभाग ने (snowfall in himachal) कही है.

Himachal Weather Update
फिर करवट बदलेगा मौसम

शिमला:हिमाचल प्रदेश में पारा चढ़ने लगा और मैदानी इलाकों सहित शिमला का तापमान 24 डिग्री पार हो गया. होली पर मौसम साफ रहेगा ,जबकि 19 मार्च से फिर से मौसम करवट बदलेगा (Weather will change in Himachal)और प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने के आसार है, जबकि कगाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की बात मौसम विभाग ने (snowfall in himachal) कही है.वीरवार को शिमला सहित प्रदेश भर में चटक धूप खिली रही. शिमला शहर में लोग धूप से बचने के लिए छतरियों का सहारा ले रहे हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 18 मार्च तक मौसम साफ बना रहेगा ,लेकिन 18 मार्च की रात से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसका असर 20 मार्च तक देखने को मिलेगा. उन्होंने बताया कि बारिश-बर्फबारी की संभावना से प्रदेश में तापमान गिरने के आसार रहेंगे.19 और 20 मार्च को मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी की संभावना रहेगी.

वीडियो

वहीं, मैदानी क्षेत्रों में गर्जन के साथ साथ अंधड़ की आशंका जताई गई.बता दें बीते एक सप्ताह से प्रदेश में मौसम साफ बना हुआ ,जिससे अधिकतम तापमान में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही. दिन के समय निचले इलाकों में घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया.वहीं, आगमी दिनों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:होली के रंगों से सजे शिमला के बाजार, लोग कर रहे खरीदारी


ABOUT THE AUTHOR

...view details