हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आगामी तीन दिन प्रदेश में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By

Published : Aug 17, 2020, 9:16 PM IST

राजधानी में सोमवार को दिन भर बूंदाबांदी होती रही और धुंध छाई रही. बारिश के चलते तापमान में भी दो डिग्री तक गिरावट आई है. मौसम विभाग ने 20 अगस्त तक अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है.

weather update of himachal pradesh
फोटो.

शिमला:प्रदेश में आगामी तीन दिन जम कर बारिश होगी. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 20 अगस्त तक अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है.

मंगलवार को बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन ओर सिरमौर में भारी बारिश हो सकती है और लैंडस्लाइड कि संभावना भी जताई है. सोमवार को राजधानी सहित कई हिस्सों में बारिश हुई.

वीडियो.

राजधानी में सोमवार दिन भर बूंदाबांदी होती रही और धुंध छाई रही. बारिश के चलते तापमान में भी दो डिग्री तक गिरावट आई है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 22 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. आगामी तीन दिन भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते लैंडस्लाइड और नदी नालों के उफान पर होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान इस बार सामान्य से कम बारिश हुई है. कुछ एक स्थानों पर ही अधिक बारिश हुई है. वहीं, आगामी दिनों में बारिश होने की उम्मीद है.

फोटो.

बता दें कि बीते साल की अपेक्षा इस बार मानसून में कम बारिश हुई है. अभी तक सामान्य से 33 फीसदी बादल बरसे हैं. बारिश न होने से प्रदेश के कई हिस्सों में फसलों को नुकसान भी हुआ है.

ये रहा तापमान

प्रदेश में सोमवार को कई हिस्सों में बारिश हुई जिससे तापमान में भी कमी आई है. शिमला में अधिकतम तापमान 22.5 रिकॉर्ड किया गया, जबकि सुंदरनगर में 31.7, धर्मशाला 26.4, ऊना 29.6, नाहन 27, सोलन 29.5, मंडी 30, बिलासपुर 32, हमीरपुर 31.8 ,चंबा 30.6 तापमान रिकॉर्ड किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details