हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

19 से 23 जून तक खराब रहेगा मौसम, कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

हिमाचल प्रदेश में चार दिन तक मौसम साफ रहने के बाद फिर से मौसम करवट बदलने वाला है. हिमाचल में 19 से 23 जून तक मौसम खराब बना रहेगा. मौसम विभाग ने वीरवार को मध्यवर्ती इलाकों में ही मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

By

Published : Jun 17, 2020, 10:47 PM IST

rainy weather shimla
रिज मैदान शिमला

शिमला:हिमाचल प्रदेश में चार दिन तक मौसम साफ रहने के बाद फिर से मौसम करवट बदलने वाला है. हिमाचल में 19 से 23 जून तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होगी जबकि कई हिस्सों में ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है. हालांकि विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

वहीं, बुधवार को राजधानी सहित प्रदेश भर में मौसम बिल्कुल साफ बना रहा. जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी में दिन भर चटक धूप खिली रही. मौसम विभाग ने वीरवार को मध्यवर्ती इलाकों में ही मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटो के दौरान मौसम साफ बना रहा. जिससे तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है. वीरवार को भी अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा.

वीडियो.

19 जून से फिर मौसम खराब

निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 19 जून से फिर मौसम खराब होगा और 23 जून तक अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. कुछ एक क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है.

जिलेवार तापामान

राजधानी शिमला में बुधवार को 27.4 डिग्री तक पहुंच गया जबकि ऊना में तापमान 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा नाहन में 33.2, सुंदरनगर में 37.4 , कांगड़ा 36.5, सोलन 34, मंडी 36.2, बिलासपुर 40 ,भुंतर 34.6, रिकॉर्ड किया गया. आगामी दिनों में मौसम खराब रहने से तापमान में कमी आ सकती है.

बता दें कि प्रदेश में 24 जून तक मानूसन के दस्तक देने की उम्मीद है. हालांकि इस बार मई और जून माह में भी जम कर बारिश हुई है. जिससे इस बार मानूसन में अधिक बारिश होने की संभवना जताई जा रही है.

पढ़ें:HPTU के 3 नहीं 2 घंटे में देने होंगे एग्जाम, प्रोमोट होने वाले स्टूडेंट्स को भी देनी पड़ेंगे पेपर

ABOUT THE AUTHOR

...view details