हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश भर के शहरी निकायों में हुआ कुल 73 प्रतिशत मतदान, नारकंडा में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग

By

Published : Jan 10, 2021, 8:50 PM IST

हिमाचल प्रदेश में सभी शहरी निकायों के लिए मतदान रविवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ. रविवार 29 नगर परिषदों के 263 सदस्यों व 21 नगर पंचायतों के 153 सदस्यों अर्थात कुल 416 के निर्वाचन निर्धारित थे, जिनमें कुल 1186 प्रत्याशी थे. इनमें से 13 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए.

EVM
ईवीएम

शिमला: हिमाचल प्रदेश के 401 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान रविवार शाम छह बजे तक सम्पन्न हो गए. इसके लिए 3.10 लाख से अधिक मतदाता पंजीकृत थे, जिसमें से लगभग 73 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. इस चुनाव में 70 फीसदी से अधिक कोविड-19 रोगियों व आइसोलेशन मतदाताओं ने मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार मतदान किया. सर्वाधिक मतदान नगर पंचायत नारकडां में 90 प्रतिशत रहा.

29 नगर परिषदों के लिए हुआ चुनाव

हिमाचल प्रदेश में सभी शहरी निकायों के लिए मतदान रविवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ. रविवार 29 नगर परिषदों के 263 सदस्यों व 21 नगर पंचायतों के 153 सदस्यों अर्थात कुल 416 के निर्वाचन निर्धारित थे, जिनमें कुल 1186 प्रत्याशी थे. इनमें से 13 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए. जिला शिमला में 9, ऊना में 2 और कांगड़ा व सोलन के एक-एक सदस्य सम्मिलित हैं. जिला मण्डी की नगर परिषद नेरचैक और नगर पंचायत करसोग के वार्ड नम्बर 9 और 7 में कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया.

राज्य निर्वाचन आयोग ने किया लोगों का धन्यवाद

इस चुनाव में आयोग द्वारा पहली बार चुनाव सम्बन्धी सभी प्रक्रियाओं और परिणाम को आम जनता के लिए वेब पोर्टल पर भी अपलोड किया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के सभी शहरी निकायों के मतदाताओं और समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, कानून व व्यवस्था से सम्बन्धित अधिकारियों और समस्त प्रत्याशियों का प्रदेश में शांतिप्रिय व सुचारू निर्वाचन करवाने के लिए आभार व्यक्त किया है.

पढ़ें:लाहौल-स्पीति: 24 साल की तंजिन छोड़ोन बनीं निर्विरोध पंचायत प्रधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details