हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में 31 जनवरी तक मौसम रहेगा साफ, तापमान में होगी बढ़ोतरी

प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा, जिससे ठंड से लोगों को निजात मिलेगी. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 31 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा. बीते दो दिन मौसम खराब रहने से तापमान में कमी दर्ज की गई थी लेकिन आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

Weather update himachal pradesh
हिमाचल में मौसम

By

Published : Jan 25, 2021, 9:00 PM IST

शिमला: एक बार फिर से प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. हिमाचल प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा, जिससे ठंड से लोगों को निजात मिलेगी. मौसम विभाग ने 31 जनवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है.

सोमवार को प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा. शिमला में सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए रहे ओर दिन भर ठंडी हवाएं चलती रही जिससे तापमान में भी गिरवाट आई है. शिमला में जहां तापमान 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि केलांग में रविवार को सीजन की सबसे ठंडी रात रही. केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 13.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

31 जनवरी तक मौसम रहेगा साफ

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 31 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा. बीते दो दिन मौसम खराब रहने से तापमान में कमी दर्ज की गई थी लेकिन आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

सोमवार को ये रहा तापमान

सोमवार को कल्पा में न्यूनतम तापमान माइनस 3.3, मनाली माइनस 1.0, कुफरी 0.8, सुंदरनगर 1.5, भुंतर 1.8, डलहौजी 2.0, सोलन-धर्मशाला 2.2, चंबा 2.7, शिमला 2.8, मंडी 3.1, कांगड़ा 3.6, ऊना 5.4, हमीरपुर 7.7, बिलासपुर 8.2 और नाहन में 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें:माइनस 6 डिग्री तापमान में कदमताल करेंगे स्कूली बच्चे और जवान, तिरंगे को देंगे सलामी

ABOUT THE AUTHOR

...view details