हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

...जब सरवीण को देख कर सुषमा स्वराज ने कहा, अरे ये चुनाव लड़ेगी- ये तो दुल्हन लगती है

67 साल की उम्र में भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज ने दुनिया को अलविदा कह दिया. दिल्ली एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली.

By

Published : Aug 7, 2019, 6:37 PM IST

design photo

शिमला: भारत की पूर्व विदेश मंत्री रहीं भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का बीती रात निधन हो गया. 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. दिल का दौरा पड़ने के बाद बेहद नाजुक हालत में सुषमा को रात नौ बजे एम्स ले जाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

बता दें कि हिमाचल सरकार में कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी के साथ सुषमा स्वराज की कई यादें जुड़ी हैं. etv भारत हिमाचल प्रदेश से बातचीत में सरवीण ने अपने पहले चुनाव को याद किया.

कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी ने बताया कि 1993 में विधानसभा चुनाव में सरवीण शाहपुर से मैदान में थीं. द्रम्मण में रैली के लिए आई सुषमा स्वराज ने तब सरवीण को देख कर कहा- अरे ये चुनाव लड़ेगी, ये तो दुल्हन लग रही है. सरवीण ने सुषमा स्वराज से जुड़ी कई स्मृतियां सांझा की. उन्होंने बताया कि कैसे हिमाचल के लड़कों को सऊदी अरब से रेस्क्यू करवाया.

सरवीण चौधरी के साथ ईटीवी भारत की बातचीत

मंत्री सरवीण चौधरी पार्टी ने कहा कि सुषमा जी महिलाओं के लिए भी हमेशा खड़ी रही और सबके दिल पर उन्होंने राज किया है. हिमाचल के साथ साथ पूरे देश में हमारी सांसद हों या अन्य नेता हों, उनका सीधा जुड़ाव सुषमा स्वराज के साथ था. भारतीय राजनीति में महिलाएं के लिए ये सबसे दुखद है और उनकी भरवाई कोई नहीं कर सकता. सुषमा जी के संवेदनशील व्यक्तित्व के हम कायल हैं.

ये भी पढ़ें -'ट्विटर' पर लोगों की समस्याओं का करती थीं समाधान, कुछ ऐसी थीं सुषमा स्वराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details