हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी, शीतलहर की चपेट में समूचा प्रदेश

By

Published : Jan 17, 2020, 1:06 PM IST

राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में गुरुवार रात हुई बर्फबारी के बाद समूचा जिला एक बार फिर शीतलहर की चपेट में आ गया है.

Snowfall in upper areas of Shimla
शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी

शिमला: जिला शिमला में बर्फबारी और बारिश के बाद राजधानी समेत प्रदेश का अधिकतर हिस्सा ठंड की चपेट में है. गुरुवार रात को हुई बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरवाट दर्ज की गई है. शिमला में तापमान जहां शून्य में पहुंच गया वहीं कई क्षेत्रों में तापमान माइनस में पहुंच गया है.

बता दें कि शुक्रवार सुबह से राजधानी शिमला के आसमान में बादल छाए हुए हैं. गुरुवार रात शहर के कुफरी और जाखू में बर्फबारी हुई है. कुफरी में करीब चार इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है. वहीं, जिला कुल्लू के रोहतांग, लाहुल स्पीति, किन्नौर और चंबा के ऊपरी क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई है.

वीडियो रिपोर्ट

गौर रहे कि प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से ग्लेशियर के गिरने का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने ग्लेशियर और भूस्खलन होने को लेकर चेतवानी भी जारी की है और लोगों को ज्यादा बर्फ वाले इलाकों में न जाने को लेकर आगाह किया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते दिनों कई क्षेत्रो में बर्फबारी हो रही है. जिससे ग्लेशियरों के गिरने का खतरा बढ़ गया है. बता दें कि किन्नौर और लाहुल स्पीति में ग्लेशियर गिर रहे हैं. वहीं, चंबा में बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन हो रहे हैं. जिससे अभी तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में शनिवार तक मौसम खराब बना रहने का अनुमान लगाया है.

ये भी पढ़ें:किन्नौर के डेड सुंगरा में 38 घंटे बाद बहाल हुआ NH-5, लोगों ने ली राहत की सांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details