हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मजदूरों की मांगों को लेकर सीटू का विधानसभा के बाहर प्रदर्शन, बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

By

Published : Mar 17, 2021, 6:04 PM IST

बुधवार को शिमला में सीटू के बैनर तले विधानसभा घेराव से पहले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सर्कुलर मार्ग से चौड़ा मैदान तक एक विशाल रैली निकाली और केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की. सीटू के राज्याध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार मजदूर विरोधी निर्णय ले रही है, जिसके कारण आम व गरीब आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Situ protest outside the assembly to demand workers in shimla
फोटो

शिमलाःसीटू ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मजदूरों की मांगों को लेकर सड़क पर उतर आई है. बुधवार को शिमला में सीटू के बैनर तले विधानसभा घेराव से पहले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सर्कुलर मार्ग से चौड़ा मैदान तक एक विशाल रैली निकाली और केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की

केंद्र व राज्य सरकार मजदूर विरोधी निर्णय लेने के लगाए आरोप

सीटू के राज्याध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार मजदूर विरोधी निर्णय ले रही है, जिसके कारण आम व गरीब आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना था कि केंद्र सरकार ने अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे 44 श्रम कानूनों को खत्म कर दिया है और 4 लेबर कोर्ट बनाए गए हैं. आम जनता, कर्मचारी का आए दिन शोषण किया जा रहा है. इसके खिलाफ अब जनता सड़क पर उतर आई है.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार निजीकरण का रास्ता अपना रही है और सरकारी क्षेत्रों को बेच रही है. मेहरा ने कहा कि आज महंगाई इतनी बढ़ गई है, जिससे लोगों को अपना घर चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अगर सरकार मजदूरों की मांगों को नहीं मानती है तो सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

पढ़ें:रामस्वरूप शर्मा ने सांसद बनने के बाद गोद लिया था मनाली गांव

ABOUT THE AUTHOR

...view details