हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निर्देशों के बाद भी नहीं हो रहा सुधार, 'शिक्षा साथी ऐप' का इस्तेमाल नहीं कर रहे स्कूल

शिक्षा विभाग ने 'शिक्षा साथी ऐप' का इस्तेमाल न किए जाने को लेकर कड़ा संज्ञान लिया है. विभाग ने ऐप का प्रयोग ना करने वाले स्कूलों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

By

Published : Nov 24, 2019, 1:33 PM IST

Schools not using Shiksha Sathi App

शिमला: प्रदेश के स्कूलों के निरीक्षण के लिए तैयार की गई 'शिक्षा साथी ऐप' का शिक्षक बार-बार निर्देश जारी होने के बाद भी इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के स्कूलों ने अभी तक इस ऐप के माध्यम से एक भी निरीक्षण नहीं किया हैं.

इस मामले में प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से संज्ञान लिया गया है. शिक्षा विभाग ने इस ऐप का प्रयोग ना करने को लेकर लाहौल स्पीति, बिलासपुर, मंडी जिला उपनिदेशकों को नोटिस जारी किए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर शिक्षा साथी ऐप का इस्तेमाल न किए जाने को लेकर जवाब तलब किया है. मंडी, बिलासपुर और लाहौल स्पीति के शिक्षकों ने अक्टूबर महीने में एक भी बार शिक्षा साथी ऐप का इस्तेमाल नहीं किया है.

बता दें कि प्रदेश में स्कूलों के निरीक्षण को लेकर शिक्षक साथी ऐप को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लांच किया था. ऐप को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य अधिकारियों की तरफ से प्रदेश के स्कूलों में किए गए निरीक्षण की रिपोर्ट को ऑनलाइन अपलोड करना है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details