हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अभिभावकों की सरकार से मांग, कर्फ्यू में स्टेशनरी की दुकान खुलने की मिले अनुमति

By

Published : May 16, 2021, 2:01 PM IST

छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा कि सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टेशनरी की दुकानों को 2 दिन खुले रखने की अनुमति दे. उन्होंने अभिभावकों की इस मांग को सही बताते हुए कहा कि अभी स्कूल शिक्षण संस्थान खुलने में समय लगेगा. ऐसे में इस बीच स्टेशनरी की दुकान बंद रखना सही फैसला नहीं है.

photo
फोटो

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के आंकड़ों को रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं. ऐसे में विद्यार्थियों ऑनलाइन ही घर पर पढ़ाई कर रहे हैं. इस बीच विद्यार्थियों को स्टेशनरी की दुकान बंद होने से कॉपी-किताब खरीदने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अभिभावकों ने स्टेशनरी की दुकान खोलने की मांग उठाई है.

स्टेशनरी खोलने से विद्यार्थियों को होगा लाभ

अभिभावकों की इस मांग का समर्थन करते हुए छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा कि सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टेशनरी की दुकानों को 2 दिन खुले रखने की अनुमति दे. उन्होंने अभिभावकों की इस मांग को सही बताते हुए कहा कि अभी स्कूल शिक्षण संस्थान खुलने में समय लगेगा. ऐसे में इस बीच स्टेशनरी की दुकान बंद रखना सही फैसला नहीं है. अगर स्टेशनरी शॉप खुली रखी जाएंगी, तो इससे विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा.

सरकार ने नहीं दी है अनुमति

बता दें मंत्रिमंडल की बैठक में बंदिशों में कोई बदलाव नहीं किया गया. केवल हार्डवेयर की दुकानें मंगलवार और शुक्रवार को खोलने की अनुमति दी गई है. फिलहाल सरकार की ओर से स्टेशनरी की दुकान खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच कालका-शिमला हाईवे पर मृत मिले 150 मुर्गे

ABOUT THE AUTHOR

...view details