हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NSUI ने शुरू किया 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' अभियान, पीसीसी चीफ ने केंद्र-राज्य सरकार को घेरा

एनएसयूआई ने प्रदेश 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' अभियान शुरू किया है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि आज देश का युवा डिग्री लेकर बेरोजगार घूम रहा है. देश के प्रधानमंत्री ने दो करोड़ रोजगार की बात कही थी, लेकिन रोजगार देना तो दूर कोरोनाकाल में रोजगार छीनने का काम किया गया है.

By

Published : Feb 12, 2021, 8:53 PM IST

nsui shimla
NSUI ने शुरू किया "नौकरी दो या डिग्री वापस लो" अभियान,

शिमला: एनएसयूआई ने प्रदेश 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' अभियान शुरू किया है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और एनएसयूआई के अध्यक्ष छत्तर ठाकुर व संगठन महासचिव मनोज चौहान ने संयुक्त रूप से ये अभियान लॉन्च किया है.

प्रदेश के बेरोजगारों को इस अभियान के साथ जोड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया है. इसके लिए फोन नंबर भी जारी किया गया है. जहां मिस्ड कॉल करने पर एक लिंक एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होगा, जिसमें ऑनलाइन फॉर्म भर कर बेरोजगार युवा अपनी शिक्षा व योग्यता का ब्यौरा देना होगा. इसके साथ ही एनएसयूआइ मंडी में शिक्षित बेरोजगार युवा सम्मेलन आयोजित करवाएगी. जिसमें प्रदेशभर के हजारों शिक्षित बेरोजगार युवा व छात्र हिस्सा लेंगे.

वीडियो.

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने लगाए आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि आज देश का युवा डिग्री लेकर बेरोजगार घूम रहा है. देश के प्रधानमंत्री ने दो करोड़ रोजगार की बात कही थी, लेकिन रोजगार देना तो दूर कोरोनाकाल में रोजगार छीनने का काम किया गया है. हिमाचल में भी जयराम सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में नाकाम रही है. इस सरकार को जगाने के लिए एनएसयूआई ने अभियान की शुरुआत की है.

वहीं, एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर ने कहा कि ये अभियान देशभर के लाखों करोड़ों बेरोजगार शिक्षित युवाओं के हितों में शुरू किया गया एक राष्ट्रव्यापी अभियान है. इस अभियान के तहत जारी किए गए नंबर पर मिस कॉल करने पर एक लिंक एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होगा, जिसमें ऑनलाइन फॉर्म भर कर बेरोजगार युवा अपनी शिक्षा व योग्यता का ब्यौरा देंगे.

केंद्र पर साधा निशाना

छत्तर ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी को युवा व छात्र विरोधी कहते हुए निशाना साधा. छत्तर ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का जो वादा किया था, वो सिर्फ एक जुमला साबित हुआ. प्रदेश व केंद्र सरकार हर बार अपनी नाकामी छुपाने के लिए बेरोजगारी के झूठे आंकड़े पेश कर देश को गुमराह करने की कोशिश करती आई है. एनएसयूआई के इस अभियान में मिस्ड कॉल के द्वारा बेरोजगारों के सही आंकड़ों व तथ्यों को सामने लाने का एक प्रयास है. जिससे सरकार व प्रशासन पर युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने की प्रतिबद्धता बढ़ेगी.

पढ़ें:डिग्री कॉलेज रामपुर में SFI ने दिया धरना, HPU कुलपति को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details