हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में आफत बनकर टूट रहा प्रकृति का कहर, NH-05 पर चट्टान गिरने से आवाजाही बंद

प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र में ग्लेशियर के साथ अब पहाड़ भी गिरना शुरू हो गए हैं.

By

Published : Feb 24, 2019, 3:21 PM IST

किन्नौर nh 5

शिमला: प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र में ग्लेशियर के साथ अब पहाड़ भी गिरना शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में किन्नौर के खारो के ऊपरी पहाड़ से चट्टान गिरकर सीधे NH 05 पर आ गिरी, जिससे ये मार्ग यातायात के लिए बाधित हो गया.

बता दें कि NH 5 पर एनएच प्राधिकरण और बीआरओ की तरफ से निर्माण कार्य चल रहा है. शनिवार शाम तकरीबन 7 बजे NH 5 पर चट्टान गिरी, जिससे मार्ग यातायात के लिए बाधित हो गया और सैकड़ों यात्री, पवारी, भावा नगर व कुछ यात्री जिला मुख्यालय रिकांगपिओ की ओर वापस गए और होटलों में कमरे लेकर रहकर रात गुजारी.

किन्नौर nh 5

बता दें कि जिला किन्नौर में शनिवार को खारो के अलावा टिंकू नाला, भगत नाला, पूह नाला में भी ग्लेशियर गिरे हैं, जिसकी वजह से यातायात व्यवस्था ठप हो गया. हालांकि सभी स्थानों पर प्रशासन की ओर से मार्ग बहाली का काम प्रगति पर है, लेकिन कब कहां से ग्लेशियर व पहाड़ टूटकर सड़क पर आ जाए, इसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है.

एडीएम पूह शिव मोहन ने बताया कि मार्ग को यातायात के लिए जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस बार किन्नौर में भारी बर्फबारी के कारण ग्लेशियर व पहाड़ों से चट्टान टूटने के काफी मामले सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details